दिग्विजय सिंह

साधु-संतों के बीच होगा कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह का रोड़ शो, पुलिसकर्मी भी होंगे भगवा साफे में

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, प्रियंका शर्मा। मध्यप्रदेश के चुनाव में धर्म एक अहम मुद्दा बनकर उभरा है। क्योंकि लोकसभा चुनाव के छठे चरण की सबसे हॉट सीट मानी जाने वाली भोपाल पर दंगल शुरू हो गया है। और वही कांग्रेस पार्टी के चाणक्य माने जाने वाले और भोपाल से पार्टी के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह आज भोपाल में साधुओं को साथ लेकर रोड शो कर रहे हैं। लेकिन इसी रोड शो में एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जो हैरान करती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रोड शो की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को सिविल वर्दी में तैनात किया गया है, साथ ही उन्हें भगवा साफा भी पहनाया गया है।
गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह के समर्थन में कंप्यूटर बाबा रोड शो कर रहे हैं। इसी दौरान पुलिसकर्मियों को सिविल वर्दी में तैनात किया गया है, जिसमें महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। इसी दौरान कुछ महिला पुलिसकर्मियों से जब भगवे साफा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि उन्हें कहा गया है कि रोड शो के दौरान इसे पहने रखें।
दरअसल भोपाल लोकसभा सीट पर 12 मई को मतदान होना है, कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के सामने बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर मैदान में हैं। और प्रज्ञा ठाकुर भी कही न कही अपने विपक्षियों के भगवा साफा और सिविल वर्दी का कारण है क्युकी इस लोकसभा चुनाव में धर्म का मुद्दा खास तौर पर उजागर हो रहा है यह केवल राजनीतिक चुनाव की लड़ाई नहीं रही, यह अब धर्म युद्ध भी माना जा रहा है।
आज साधु-संत दिग्विजय सिंह के समर्थन में रोड शो कर रहे हैं, तो वहीं कल कई साधुओं ने उनकी जीत के लिए धूनी रमाई थी। धूनी रमाते हुए साधुओं की आई तस्वीर भी चर्चा का खास विषय बन रही है।
एक तरफ दिग्विजय सिंह आज रोड शो और प्रचार-प्रसार कर रहे हैं, तो वहीं बीजेपी की ओर से साध्वी प्रज्ञा भी मोर्चा संभाले हुए हैं। साध्वी के समर्थन में आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी भोपाल में रोड शो करेंगे। भोपाल के लिए आज साध्वी प्रज्ञा का अलग से दृष्टि पत्र भी आना है, जिसमें वह भोपाल के लिए अपने विजन को जनता के सामने रखेंगी।
गौरतलब है कि कि साध्वी प्रज्ञा मालेगांव ब्लास्ट मामले में आरोपी हैं और फिलहाल बेल पर बाहर हैं. कांग्रेस के दिग्विजय सिंह हिंदू आतंकवाद का आरोप लगाकर बीजेपी को घेरते रहे हैं, इसी वजह से बीजेपी ने उनके सामने साध्वी प्रज्ञा को उतारा है. अब देखना यह है कि किसकी चुनावी जंग रंग लाती और किसकी नहीं।

Tag In

#2019 lok sabha elections #BJP #congress 2019 #congress loksabha #lok sabha elections 2019 #pragya singh thakur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *