सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल से इस मंत्री को किया बर्खास्त

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। रविवार को 8 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान शांति पूर्ण तरीके से संपन्न हुए। हालांकि ​पश्चिम बंगाल में मतदान के दौरान हिंसा हुई। वहीं, पंजाब में भी हिंसक घटना की जानकारी मिल रही है। 19 मई को हुए अंतिम चरण के मतदान के बाद शाम को ही एग्जिट पोल आने शुरू हो गए है। एग्जिट पोल के अनुसार मिल रही जानकारी के मुताबिक एनडीए अपनी पकड़ मजबूत बनाती नजर आ रही है। 23 मई को 17वीं लोकसभा के लिए चुनावी नतीजे जारी किए जाएंगे।

गौरतलब है कि सांतवे चरण में यूपी में भी वोटिंग हुई। यूपी में हुई वोटिंग के बाद और एग्जिट पोल आने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा निर्णय लिया। सीएम योगी ने प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक के पास उनके कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर को मंत्री पद से हटाने के​ लिए सिफारिश भेजी।

राज्यपाल राम नाईक ने सीएम योगी की इस सिफारिश पर निर्णय लेते हुए ओमप्रकाश राजभर को मंत्री पद से हटा दिया है। इसी के साथ ही योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट मंत्री राजभर को उनके पद से मुक्त कर दिया गया है। बता दें कि मंत्री ओमप्रकाश राजभर के पास पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं विकलांग जन विकास मंत्रालय का कार्यभार था।

राजभर लोकसभा चुनावों के दौरान भारतीय जनता पार्टी और सीएम योगी आदित्यनाथ पर लगातार हमला करते नजर आए थे। राजभर ने सीएम योगी पर जमकर निशाना साधा था। राजभर ने हाल में कहा था कि पूर्वांचल की 30 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी के खाते में सिर्फ 3 सीटें ही आएंगी। साथ ही ओमप्रकाश राजभर ने एक चुनावी सभा में ये भी कहा कि अबकी बार यूपी में और केन्द्र में भाजपा की सरकार नहीं बनेगी और केन्द्र में और यूपी में सपा और बसपा के महागठजोड़ से कोई पार्टी सरकार बनाने में सफल होगी। ऐसे में जब एग्जिट पोल पर एनडीए सरकार बनने के आसार नजर आएं तो सीएम योगी ने एक्शन लिया।

बर्खास्ती के बाद मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने बताया कि, मुझे ये सजा गरीबों के लिए आवाज उठाने के लिए मिली है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर हक मांगना बगावत है तो समझो हम बागी है।

बता दें कि, आम चुनाव से पूर्व भी मंत्री राजभर ने पिछड़ा वर्ग मंत्रालय का प्रभार छोड़ने की पेशकश की थी। हालांकि, तब ओमप्रकाश राजभर का इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया था। लेकिन अब जैसे ही लोकसभा चुनाव खत्म हुए और सरकार ने एक्शन लिया।

Tag In

#bjp 2019 #yogi aaditya nath ompraskesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *