सीनियर कांग्रेसी गायब रहे है सिंधिया की समीक्षा बैठक से

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। कांग्रेस के सीनियर नेता और पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया लखनऊ में पार्टी के खराब प्रदर्शन की समीक्षा ली। इस दौरान बैठक में हार के कारणों पर चर्चा की गए। लेकिन इस मीटिंग से लगभग कांग्रेस के बड़े नेता गायब थे, जिनके साथ सिंधिया को चर्चा करनी थी। जो नेता मीटिंग में मौजूद रहे, उन्होंने अपनी हार के लिए कमजोर संगठन, दल-बदलु नेताओं को तरजीह, नेताओं-कार्यकर्ताओं की उपेक्षा को जिम्मेदार ठहराया है।

सूत्रों के मुताबिक, कानपुर से चुनाव लड़ने वाले श्रीप्रकाश जायसवाल इस मीटिंग में मौजूद नहीं रहे। यही नहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और फर्रुखाबाद से कांग्रेस कैंडिडेट सलमान खुर्शीद भी लखनऊ पार्टी मुख्यालय नहीं पहुंचे। एक दूसरे अहम नेता और धौरहरा से लोकसभा का चुनाव लड़ने वाले जितिन प्रसाद भी इस समीक्षा बैठक में दूर रहे। इन नेताओं की गैरहाजिरी के बारे में ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालांकि इनके न आने से मीटिंग का मकसद अधूरा जरूर रह गया।

बैठक में शामिल नेताओं ने पार्टी की हार के लिए कमजोर संगठन को जिम्मेदार ठहराया। सूत्रों के अनुसार बैठक में शामिल नेताओं ने यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर से कहा कि संगठन न होने की वजह से राज्य में पार्टी के पक्ष में माहौल नहीं बनाया जा सका। वहीं कुछ नेताओं ने कहा कि पार्टी ने वफादार कार्यकर्ताओं की बजाय दलबदलु नेताओं को तरजीह दी। इसकी वजह से कार्यकर्ता ऐसे नेता के पीछे एकजुट होने में हिचकिचाते रहे।

वही सिंधिया ने कहा कि 2022 का विधानसभा चुनाव पार्टी पूरी ताकत के साथ लड़ेगी। उन्होंने कहा, “2022 के विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अहम फीडबैक और सुझाव दिए, ताकि संगठन को मजबूत किया जा सके, चुनाव नतीजे पूरी तरह से असंतोषजनक हैं लेकिन हम आने वाले चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ेंगे।” मीटिंग के अहम बिंदुओं में प्रियंका गांधी वाड्रा को 2022 विधानसभा चुनाव के लिए सीएम कैंडिडेट घोषित करना भी शामिल रहा। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, “प्रियंका को सीएम का चेहरा घोषित करने से जुड़ा फैसला पार्टी आलाकमान लेगी, लेकिन अभी हमारी प्राथमिकता संगठन को मजबूत करने की है।

Tag In

#congress 2019 #Jyotiraditya Scindia #lepannga news congress कांग्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *