IAF scrambles jets

सीमा के पास दिखे पाक ड्रोन और एफ-16, भारतीय वायु सेना के सुखोई-30 ने खदेड़ा

एयर स्ट्राइक,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। भारतीय वायु सेना ने सीमा पर एक बार फिर पाकिस्तान की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। पाकिस्तान ने तड़के तीन बजे पंजाब सीमा पर टोह लेने के लिए एफ-16 लड़ाकू विमानों का एक बेड़ा भेजा था। बेड़े में चार लड़ाकू विमान थे। लड़ाकू विमान नजर आने के बाद वहां सुखोई -30 लड़ाकू जेट विमानों को लगा दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीमा पर मानवरहित यान के उड़ते हुए नजर आने के बाद सुखोई -30 एमकेआई जेट विमान तैनात कर दिए गए। जेट के हरकत में आने के बाद ड्रोन पाकिस्तानी क्षेत्र में लौट गया। बालाकोट हवाई हमले के बाद पिछले चार हफ्ते में विभिन्न क्षेत्रों में पाकिस्तानी ड्रोनों के भारत-पाकिस्तान सीमा के बिल्कुल करीब आ जाने की कई घटनाएं सामने आयी हैं।

भारतीय वायुसेना ने पहले भी किया था लड़ाकू विमान को नष्ट

कुछ दिन पहले भी पाकिस्तान का एक मानवरहित यान राजस्थान के गंगानगर में घुस आया था जिसे सेना ने मार गिराया। पिछले महीने ही भारत-पाक सीमा के बीकानेर सेक्टर में भारतीय वायुसेना के सुखोई -30 लड़ाकू जेट ने हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल की मदद से पाकिस्तानी सैन्य ड्रोन को नष्ट कर दिया था।

पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के बीच बढ़ा तनाव

गौरतलब है कि पाकिस्तान के बालाकोट में 26 फरवरी को जैश ए मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर भारतीय वायुसेना के जंगी विमानों द्वारा बमबारी करने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल बन गया था। पाकिस्तान ने अगले दिन भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी लेकिन भारतीय वायुसेना ने उसकी योजना नाकाम कर दी थी। बालाकोट हवाई हमले से 12 दिन पहले कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। जैश ए मोहम्मद ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी।

Tag In

#IAF attack #PAK-16s IAF scrambles jets Pak F-16s detected near Punjab punjab UAV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *