सीमा पार से गोलाबारी को देखते हुए पुंछ और राजौरी में 400 बंकरों की मंजूरी

एयर स्ट्राइक,

ले पंगा न्यूज डेस्क। भारत और पाकिस्तान सीमा पर पुलवामा आतंकी हमले के बाद से तनाव बना हुआ है। पाकिस्तान लगातार सीजफायर तोड़ता जा रहा है। जिसको लेकर जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पुंछ और राजौरी जिले के लिए 400 बंकरों को मंजूरी दे दी है।

मिली जानकारी के अनुसार पिछले एक सप्ताह से पुंछ और राजौरी में पाकिस्तान की ओर गोलाबारी कर रहा है। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया, ‘सीमा पार से गोलाबारी को देखते हुए सरकार ने पुंछ में 200 और राजौरी में 200 अतिरिक्त व्यक्तिगत बंकरों को बनाने की मंजूरी दी है।’

राज्य प्रशासन ने इन बंकरों का जल्दी से निर्माण करने का अधिकारियों को निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इन बंकरों के निर्माण के लिए धनराशि ग्रामीण विकास विभाग के जरिए संबंधित उपायुक्तों को दिया जाएगा। सरकार के प्रवक्ता ने जानकारी में बताया है कि  ‘ये बंकर अगले एक महीने में बना दिए जाएंगे।’

स्थानीय लोगों ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से सीमा पार से की जाने वाली गोलाबारी के दौरान बंकर काफी प्रभावी होते हैं। ये गोलाबारी के दौरान सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले नागरिकों को सुरक्षित स्थान मुहैया कराते हैं। वहीं, इस बीच गुज्जर नेता शमशेर हकला पूंछी ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तान की गोलाबारी में चार नागरिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने सरकार से सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले नागरिकों के लिए सुरक्षित कॉलोनियां बसाने का अनुरोध भी किया है।

गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक की और जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया। भारत की इस सैन्य कार्रवाई में कई आतंकवादियों के भी मारे गए थे। इसके बाद पाकिस्तान ने भारतीय क्षेत्र पर हवाई हमला किया। इसमें भारत ने पाकिस्तान के F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। इस भिड़ंत में भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग-21 भी गिर गया था।

Tag In

bankar jammu jammu& kasmir kasmir pulwama in jammu & kashmir

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *