सुषमा स्वराज

सुषमा स्वराज ने लीबिया में फंसे भारतीयों को जल्द से जल्द इलाके से निकलने को कहा

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। लीबिया में सत्ता संघर्ष के चलते हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं ऐसे में भारत सरकार की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लीबिया की राजधानी त्रिपोली में फंसे भारतीयों को जल्द से जल्द इलाके से निकलने का सुझाव दिया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर बताया, ‘लीबिया से भारतीय को निकालने के लिए व्यापक स्तर पर अभियान शुरु किया गया है। और वहां की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, लेकिन इसके बावजूद त्रिपोली में 500 से ज्यादा भारतीय फंसे हुए हैं।

स्वराज ने कहा, ‘त्रिपोली में हालात तेजी से बदतर होते जा रहे हैं, फिलहाल विमानों का संचालन हो रहा है। उन्होने कहा है कि सभी लोग अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से त्रिपोली जल्द से जल्द छोड़ने को कहें। वरना बाद में हम वहां से उनको निकाल नहीं पाएंगे। इससे पहले भारत सरकार ने त्रिपोली में रह रहे भारतीयों को सावधानी बरतने की सलाह दी थी। साथ ही भारतीय दूतावास ने हेल्पलाइन नंबर (00218 924201771) जारी किया है।

गौरतलब है कि कर्नल गद्दाफी को सत्ता से हटाए जाने और फिर उनकी हत्या के बाद लीबिया में हालत खराब हो गए हैं। विद्रोही गुट के नेता जनरल हफ्तार की सेना और अन्य सशस्त्र बलों के बीच संघर्ष शुरू होने से लीबिया में संकट गहरा गया है।

Tag In

#immediately #india-gov #libya #sushma swaraj latest news #tripoli india Ministry of External Affairs sushma swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *