सेना एक्शन में, गाज़ी ढेर, 4 जवान हुए शहीद

एयर स्ट्राइक,

ले पंगा न्यूज़ डेस्क । पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पुलवामा के ही पिंगलीना में हुई मुठभेड़ में आज से सेना के चार जवान शहीद हो गये। वहीं सुरक्षा बलों ने भी जैश-ए-मोहम्मद के दो कमांडर को मौत के घाट उतार दिया। साथ ही सुरक्षा बलों ने एक बिल्डिंग को भी उड़ा दिया। आतंकी कामरान उर्फ गाज़ी रशीद भी इस
एनकाउंटर में मारा जा चुका है। जिसने 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले की साजिश रची थी।

पूर्वी जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने सुरक्षा बलों को बधाई दी और उन्हें कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के मास्टर माइंड को ढेर कर सुरक्षा बलों ने बदला लेने की ओर कदम बढ़ाया है। गौरतलब है कि सरकार की ओर से खुली छुट मिलने के बाद घाटी में आतंकियों के खिलाफ एक्शन शुरू हो गया है। इसी कड़ी में आज सुबह पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ जबरदस्त ऑपरेशन छेड़ रखा है। एनकाउंटर के मद्देनज़र पूरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगा हुआ है। 

वहीं दूसरी तरफ आज सेना प्रमुख विपिन रावत, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से भेंट करेंगे और एनकाउंटर समेत जम्मू-कश्मीर के ताज़ा हालात के बारे में अवगत कराएंगे। आज सुबह हुए एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद का मोस्ट वान्टेड कमांडर कामरान को सुरक्षा बलों ने घेरकर धरासाई कर दिया। सर्च ऑपरेशन रात 12 बजे से चल रहा है। दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। इलाके को घेर कर गांव वालों को बाहर निकाला गया। देर रात शुरू हुए इस ऑपरेशन में सीआरपीएफ, एसओजी 55 आरआर के जवान हिस्सा ले रहे हैं। जो जवान आज सुबह आतंकियों से मोर्चा संभालते हुए शहीद हुए उनमें मेजर डीएस डोंडियाल, हैड कांस्टेबल सेवाराम, सिपाही अजय कुमार, सिपाही हरिसिंह शामिल हैं। वहीं एक जवान घायल हुआ है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक बीती रात पाकिस्तान ने पूंछ सेक्टर में सीज फायर का उल्लघंन किया था। साथ ही जम्मू-कश्मीर के पूंछ से पीओके के रावलपुर तक जाने वाले बस सेवा को भी सोमवार तक के लिए रोक दिया गया है। 

Tag In

#jammu attack army attack attack in india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *