सोनिया रायबरेली से उतरेंगी चुनाव मैदान में

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज़ डेस्क । यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबीयत पिछले कुछ समय से नासाज़ चल रही थी तो ये अटकलें लगाई जा रहीं थी कि वे अब सक्रिय राजनीति से सन्यास ले सकती है लेकिन बता दें कि कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सोनियां गांधी रायबरेली से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। जिसके बाद उनके सन्यास लेने की सारी अटकलों पर विराम लग चुका है। इससे पहले कांग्रेस में हाल ही में एन्ट्री करने वाली उनकी बेटी प्रियंका के रायबरेली से चुनाव लड़ने की चर्चाएं भी चलीं थी। 

सन्यास की अटकलों पर लगा विराम

गौरतलब है कि पिछले दो सालों से सोनियां गांधी जब अस्वस्थ चल रहीं थी तो अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि वे सक्रिय राजनीति से सन्यास ले लेंगी और उनकी उत्तरप्रदेश की पारंपरिक सीट रायबरेली से उनकी बेटी और कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव लड़ेंगी। लेकिन कांग्रेस सूत्रों का दावा है कि सोनिया गांधी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले रायबरेली संसदीय सीट ही से चुनाव लड़ेंगी। इसके साथ ही सियासी गलियारों में सोनिया गांधी के सक्रिय राजनीति से संन्यास की अटकलों पर विराम लग गया है। बता दें कि बीते साल मई में राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी इलाज के लिए विदेश भी गईं थी। साथ ही पिछले कुछ सालों में अस्वस्थ रहने के कारण ही उनकी कुछ रैलियां रद्द भी करनी पड़ी थी। 

रायबरेली पर शुरू से रहा है दबदबा

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की उत्तरप्रदेश की रायबरेली संसदीय सीट पारंपरिक सीट है। कांग्रेस के गढ़ इस संसदीय सीट पर कांग्रेस का लंबे समय से दबदबा रहा है। सोनियां गांधी यहां 1999 से लगातार सांसद चुनी जा रहीं हैं। जिसमें 1999, 2004, 2009 व 2014 में रायबरेली की जनता ने उन्हें जिताकर लोकसभा पहुंचाया है। इस सीट से कांग्रेस में हाल ही में एन्ट्री करने वाली नव कांग्रेस महासचिव व सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव लड़ने की अटकरें लगाई जा रहीं थी।

Tag In

# सोनिया गांधी कांग्रेस यूपीए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *