dev

सौ से अधिक फिल्म निर्माता बने बीजेपी के गले की फांस, बोले बीजेपी को वोट मत देना

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क। देवेन्द्र कुमार। देश भर के लगभग सौ से अधिक फिल्म निर्माताओं ने लोगों से अपील की है की वो भाजपा सरकार को वोट ना दें। इन फिल्म निर्माताओं ने शुक्रवार सुबह एक संयुक्त बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने भारत की जनता से अपील की है कि वो आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट न दें। इस फिल्मकारों का कहना है कि भाजपा के शासनकाल में धुव्रीकरण व नफरत की राजनीति को बढ़ावा मिला है। जारी किए गए इस संयुक्त बयान में आनंद पटवर्धन, दीपा धनराज, एसएस शशिधरन, सुदेवन, पुष्पेंद्र सिंह, गुरविंदर सिंह, अंजलि मोंटेइरो, कबीर सिंह चौधरी और प्रवीण देवाशीष मखीजा तथा उत्सव के निर्देशक व संपादक बीना पॉप जैसे प्रसिद्ध फिल्मकार शामिल है। इन फिल्मकारों का यह बयान यूनाइट इंडिया डॉट कॉम वेबसाइट पर अपलोड किया गया है।

ये भी पढ़े:- बीजेपी को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हुए इटावा के सांसद अशोक कुमार धोरे

फिल्मकारों ने कहा कि बीजेपी चुनाव पूर्व के वादों को निभाने में विफल रही

इन फिल्मकारों ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में धुव्रीकरण और घृणा की राजनीति को बढ़ावा मिला है। इस पार्टी ने देश के दलितों, मुसलमान और किसानों को हाशिए पर धकेल दिया है। इन्होंने सांस्कृतिक और वैज्ञानिक संस्थानों को लगातार कमजोर किया है। इन संस्थाओं पर सेंसरशिप लगाई जा रही है। फिल्म निर्माताओं ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में अगर समझदारी से मतदान नहीं किया तो फासीवाद हमें मुश्किल में डाल देगा। भाजपा के सत्ता में आने के बाद से देश का धार्मिक रूप से धुव्रीकरण किया गया है। सरकार ने चुनाव से पहले जो वादे किए थे उनका पूरा करने में सरकार विफल रही है।

बीजेपी ने मॉब लिंचिंग और गाय के नाम पर देश को बांटा है

फिल्मकारों ने अपने बयान में आरोप लगाया है कि भाजपा सरकार ने मॉब लिंचिंग (भीड़ द्वारा हत्या) और गोरक्षा के नाम पर देश को सांप्रदायिकता के आधार पर बांटा है। भाजपा देशभक्ति को तुरूप का इक्का समझकर उसे इस्तेमाल कर रही है। यदि कोई भी व्यक्ति या फिर संस्था सरकार के प्रति थोड़ी सी भी असहमति दिखाता है तो उसे राष्ट्र विरोधी घोषित कर दिया जाता है। साथ कही फिल्मकारों ने आरोप लगाया कि भाजपा देशभक्ति को वोट बैंक बढ़ाने के लिए काम में ले रही है। इसके अलावा सशस्त्र बलों को अपनी रणनीति में शामिल करके राष्ट्र को युध्द में उलझाने की कोशिश कर रही ।

उन्होंने कहा कि हम आप सभी से आग्रह करते हैं कि इस हानिकारक सरकार को सत्ता में आने से रोकें। अपने मत का प्रयोग भारत के संविधान का सम्मान करने वाली सरकार चुनने के लिए करें। ये सरकार इतिहास का हेरफेर करने की शौकीन है। अगर एक बार फिर से हमने इन्हें सत्ता में आने का मौका दिया तो एक गंभीर गड़गड़ाहट होगी। और यह दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए ताबूत में आखिरी कील के समान हो सकती है। इस सरकार ने किसानों को पूरी तरह से भुला दिया है। वास्तव में, भाजपा ने देश को मुट्ठी भर व्यापारियों की संपत्ति बना दिया।

Tag In

# अंजलि मोंटेइरो #आनंद पटवर्धन #एसएस शशिधरन #कबीर सिंह चौधरी #गुरविंदर सिंह #दीपा धनराज #नरेन्द्रमोदी #पटना #पीएम मोदी #पुष्पेंद्र सिंह #प्रवीण देवाशीष मखीजा #फिल्म निर्माताओं #रविशंकर प्रसाद गो #सुदेवन कांग्रेस बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *