स्मिथ ने तोड़ा इन दो दिग्गज खिलाड़ियों का रिकॉर्ड, इस भारतीय बल्लेबाज के रिकॉर्ड की बराबरी

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। ओवल में खेले गए एशेज सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को 135 रनों से हराकर पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज को 2-2 से ड्रॉ कराने में सफल रही। एशेज सीरीज का मुख्य आर्कषण कंगारू टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ रहे। स्टीम स्मिथ को इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ पुरस्कार से नवाजा गया।

पूर्व कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ के लिए ये टेस्ट सीरीज शानदार रही। स्मिथ ने अंतिम टेस्ट की दोनों पारियों में 103 रन बनाए। अगर स्मिथ 57 रन ओर बना लेते तो वो एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाते और 43 साल पुराना वेस्टइंडीज के विवियन रिचड्र्स का विश्व रिकॉर्ड तोड़ देते।

बता दे कि वेस्टइंडीज के विवियन रिचड्र्स के चार टेस्ट मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा 829 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। स्मिथ ने चार एशेज की चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 774 रन बनाए। लेकिन स्टीम स्मिथ ने इस मामलें भारत के पूर्व कप्तान सु​नील गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। गावस्कर के नाम टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा 774 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। इसी के साथ स्मिथ ने ग्राहम गूज 752 और ब्रायन लारा 668 के सबसे ज्यादा एक टेस्ट सीरीज में रनों को पीछे छोड़ दिया।

Tag In

#ashes2019 #lara #stevesmith

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *