स्मृति ईरानी की ग्रेजुएशन डिग्री पर बनेगा ‘क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थी’ नामक नया धारावाहिक

स्मृति ईरानी की ग्रेजुएशन डिग्री पर बनेगा ‘क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थी’ नामक नया धारावाहिक

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के ग्रेजुएशन का विवाद एक बार फिर चर्चा में आ गया है। क्योंकि लोकसभा चुनाव में गुरुवार को दिए हलफनामे में स्मृति ईरानी ने अपने पढ़ाई की जानकारी दी है जिसमें उन्होंने ग्रेजुशन की जानकारी नहीं है जबकि संपत्‍त‍ि का पूरा ब्‍यौरा दिया है। कांग्रेस ने निशाना साधते हुए कहा है कि “क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थी” नामक नया धारावाहिक आने वाला है।

स्मृति ईरानी ने हलफनामे में नही दी ग्रेजुएशन की जानकारी

केंद्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने चुनाव आयोग को बताया कि उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई पूरी नहीं की है। अपने नामांकन के दौरान दायर हलफनामे में ईरानी ने कहा कि उन्होंने 1991 में सेकेंडरी स्कूल परीक्षा और 1993 में सीनियर सेंकेडरी स्कूल परीक्षा पास की।

आगे ईरानी ने कहा है कि उन्होंने 1994 में दिल्ली यूनिवर्स‍िटी के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग से तीन साल के डिग्री कोर्स में अपना बैचलर ऑफ कॉमर्स (पार्ट- I) पूरा नहीं किया है। गौरतलब है कि 2014 के चुनावों के लिए दिए अपने हलफनामे में उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि उन्होंने 1994 में यूनिवर्स‍िटी से ग्रेजुएशन किया था। उनके किए इस दावे की सत्यता पर विपक्षी दलों ने सवाल उठाते हुए उनके ग्रेजुएट न होने की बात कही थी।

कांग्रेस ने साधा निशाना

स्मृति ईरानी ने ग्रेजुशन पर कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने स्मृति ईरानी पर निशाना साधते हुए कहा है कि टीवी पर एक नया धारावाहिक आने वाला है। जिस नाम “क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थी” होगा।  

Tag In

#loksabha-chunav #loksabha-saabha-chunav #loksabhachunav2019 #PRIYANKA CHATURVEDI #smriti Irani Kyunki Mantri Bhi Kabhi Graduate Thhi loksabha-2019 PM Modi Priyanka Gandhi rahul gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *