हरियाणा, महाराष्ट्र विस चुनाव से पहले कांग्रेस करने जा रही है ये बड़ा काम, पड़ सकता है अन्य पार्टियों को भारी

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। हरियाणा, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों की तारीख निश्चित हो चुकी है। दोनों राज्यों में 21 अक्टूबर को उम्मीदवार प्रत्याक्षियों का भविष्य मतपेटियों में बंद हो जाएंगा। उसके बाद 24 अक्टूबर को इन प्रत्याक्षियों की किस्मत का पिटारा खुलेगा। बहरहाल इसी बीच कांग्रेस इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले कुछ ऐसा करने जा रही है जो उसके लिए फायदेमंद हो सकता है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार कांग्रेस पार्टी 2 अक्टूबर गांधी जयंति के दिन से देशभर में व्यापक स्तर पर कांग्रेस का सदस्यता अभियान चलाने जा रही है। पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस संबंध में सोमवार को पार्टी महासचिवों और प्रभारियों के साथ अहम बैठक की। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि गांधी जी की 150वीं जयंति पर इस अभियान की शुरूआत होगी।

साथ ही कांग्रेस ने इस बार सदस्यता अभियान में सदस्यों को जोड़ने के लिए कई प्रकार के हथकंड़े अपनाती हुई नजर आ रही है। इस बार मो​बाइल एप के जरिए सदस्य बनाने की रणनीति बनाई जा रही है। साथ ही सोशल मीडिया के जरिए भी कांग्रेस इस बार सदस्यता अभियान चलाने जा रही है। इसके अलावा बैठक में एक ओर अहम निर्णय लिया कि इस बार सदस्यता अभियान में न्यूनतम पांच रूपए लिए जाने वाला सदस्यता शुल्क भी नहीं लिया जाएगा। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार कल से शुरू हो रहे कांग्रेस के सदस्यता अभियान में इस बार लगभग पांच करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा विस चुनावों के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी।

Tag In

#assemblyelections #assemblyelections2019 #Congress #Harinaya #Maharashtra #KCVenugopal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *