हर कदम पर मुँह की खाता पाकिस्तान…

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। पाकिस्तान की मुश्किलें बढती ही जा रही हैं, थम ने का नाम ही नहीं लेती और नहीं पकिस्तान सुधर ने का नाम लेता है। भारत ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने अपनी बात मनवाने के लिए बहुत हात पैर मार लिए। कश्मीर जो की भारत का आतंरिक मामला है उसे वह यूएनओ तक ले गया। अनुच्छेद 370 के हटाने की प्रतिक्रिया में पाकिस्तान ने भारत से व्यापार बंद कर दिया था परन्तु अब पाकिस्तान को अपना फैसला बदलने की नौबत आ गई है। पाकिस्तान ने आक्रामक रवैय्या अपनाते हुए 7 अगस्त को भारत से व्यापारी संबंध ख़त्म करने की घोषणा की थी जोकि उसने मंगलवार को आंशिक व्यापार शुरू करने की घोषणा की है। पाकिस्तान ने भारत से जीवनरक्षक दवाइयों के व्यापार को मंजूरी दी है। पाकिस्तान के वाणिज्य मंत्रालय ने दवा उद्योग को भारत से दवा आयात की मंजूरी दी है।

केजीएफ 2 की शूटिंग अब यहां हुई शुरू!

पाकिस्तान में जबरन धर्मांतरण का मुद्दा भी बहुत बड़ा है, हाल ही में पंजाब प्रान्त से सिख लड़की का अपहरण कर उसका जबरन निकाह और धर्मान्तरण किया गया। इस मामले में भी भारत के विरोध के बाद लड़की को उसके घर पहुंचा दिया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इसे राहत की खबर बताया।

आईसीजे में कुलभूषण जाधव के मामले में पाकिस्तान की तरफ से पैरवी कर चुके कुरैशी ने माना की कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। उन्होंने कहा की कश्मीर पर पाकिस्तान का स्टैंड आईसीजे में साबित करने के लिए पर्याप्त दलीले नहीं है। ऐसे कई मुद्दे हैं जिनपर पाकिस्तान जबरदस्ती अपनी नाक घुसाता रहता है और आखिर कार उसे मुँह की खानी पड़ती है।

 

Tag In

#अनुच्छेद370 #पाकिस्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *