हाउडी मोदी कार्यक्रम में हो सकता है बड़ा एलान : ट्रम्प

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। रविवार को अमेरिका के टेक्सास में होने जा रहे हाउडी मोदी इवेंट में दुनिया के सबसे बड़े दो लोकतांत्रिक देश के सबसे बड़े नेता भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मंच साझा करेंगे। इस कार्यक्रम में ट्रम्प के अलावा अमेरिकी सांसद और अन्य नेता भी शामिल होंगे।

हाउडी मोदी कार्यक्रम में शामिल होने से पहले ट्रम्प से अमेरिकी मिडिया ने कार्यक्रम के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री मोदी से उनके अच्छे संबंध हैं और हो सकता है हाउडी मोदी के मंच से कोई बड़ा एलान सुनने को मिले। हालांकि ट्रम्प किस एलान की बात कर रहे थे इसके बारे में उन्होंने कुछ नहीं बताया। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है की दोनों देशों के बीच ट्रेड संबंधो को लेकर कुछ बड़ा एलान हो सकता है क्योंकि भारत और अमेरिका के बीच कुछ समय से ट्रेड विवाद चल रहा है जिसके चलते अमेरिका ने भारत के कुछ फैसलों से खफा होकर जीएसपी( generalised system of preference) को ख़त्म कर दिया था। भारत की और से कुछ अमेरिकी प्रोडक्ट्स पर टैरिफ बढ़ा दिया गया था जिससे नाराज होकर ट्रम्प ने ट्वीट कर जताया था की यह बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

देश के सुरक्षा क्षेत्र में हो रहे तत्परता से काम

कार्यक्रम के आयोजकों ने जानकारी दी की यह कार्यक्रम चुनाव के पहले से निर्धारित था और प्रधानमंत्री ने चुनावों के बाद कार्यक्रम में आने का आश्वासन दिया था जिसकी तैयारियां अब पूरी हो गई हैं। टेक्सास अमेरिका का बड़ा राज्य है जहाँ बड़ी तादाद में भारतीय समुदाय रहता है। वहाँ रहने वाला भारतीय समुदाय आर्थिक रूप से संपन्न है। कयास लगाया जा रहा हैं की इसीलिए ट्रम्प कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं।

Tag In

#PMMODI #uspresidentdonaldtrump #हाउडीमोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *