हाउडी मोदी : भारत अमेरिका की दोस्ती का आज बड़ा दिन, हूस्टन में गूंजा मोदी मोदी

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। अमेरिका के हूस्टन में इतने बड़े कार्यक्रम हाउडी मोदी को संबोधित करके पीएम मोदी ने विदेश निति को एक नया मुकाम दिया है। मंच पर मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प भी थे। दो बड़ी शक्तियों को एक साथ मंच पर देखकर वहां मौजूद भारतीय समुदाय में बहुत जोश दिखाई दिया। वहीं राष्ट्रपति ट्रम्प ने 30 मिनट अपनी बात कहीं तो पीएम मोदी ने अमेरिकी भारतीय समुदाय को 50 मिनट का संबोधन किया।

अमेरिका की धरती पर हाउडी मोदी कार्यक्रम में अमेरिकी भारतीय को संबोधन में पीएम मोदी ने उनकी सरकार की भारत में की गई उपलब्धियां बताई। उन्होंने कहा की पांच साल में 50 फीसदी लोगों के पास बैंक खाते हैं। 95 फीसदी लीगों के पास गैस कनेक्शन है। 10 हजार से ज्यादा सरकारी सुविधाएं ऑनलाइन उपलब्ध हैं। पहले टैक्स रिफंड में महीनों लग जाते थे, लेकिन अब 10 दिनों में रिफंड सीधे खातों में चला जाता है। भारत में लाखों फर्जी कंपनियों को फेयरवेल मिल चूका है। जिस का 70 सालों से सब इंतजार कर रहे थे, वह संविधान की अनुच्छेद 370 को भी फेयरवेल हो गया है।

आतंकवाद पर भी मोदीजी बोले की कुछ लोग अशांति फैलाना चाहते हैं आतंकवाद को पालते पोसते हैं। पाकिस्तान का नाम लिए बिना उन्होंने कहा की इन लोगों को पूरी दुनिया पहचानती है। आगे उन्होंने कहा की आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई की जरुरत है। भारत में बहुत कुछ हो रहा है और हम बहुत कुछ करने का इरादा लेकर आगे बढ़ रहे हैं। मोदीजी ने कहा की आज भारत अमेरिका की दोस्ती का बड़ा दिन है। उन्होंने अपने संबोधन में राष्ट्रपति ट्रम्प की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा ट्रम्प किसी पहचान के मोहताज नहीं, अरबों लोग इनके शब्द को मानते हैं। विश्व राजनीति में ट्रम्प का बड़ा वजूद है। उन्होंने बताया की डोनाल्ड ट्रम्प उन्हें ‘टफ नेगोशिएटर ‘बोलते हैं, मगर ट्रम्प भी आर्ट ऑफ़ डील में माहिर हैं।

Tag In

#houston #HowdyModi #modi #trump #uspresidentdonaldtrump

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *