hardik-rahul

हार्दिक पटेल जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते है

लोकसभा 2019,

गुजरात के पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते है और जामनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। हार्दिक और कांग्रेस हाईकमान के बीच बातचीत चल रही है। गुजरात में पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन की अगुवाई कर चुके हार्दिक पटेल के 12 मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होने की संभावना है।पटेल अहमदाबाद में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के समय पार्टी में शामिल होंगे। पार्टी के बड़े नेता वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। फिलहाल जामनगर से भाजपा की पूनम बेन मादम सांसद हैं। गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है और कांग्रेस प्रदेश पर पूरा ध्यान लगा रही है । पिछले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को पार्टी ने यहां कड़ी टक्कर दी थी।

2015 में जब वो पाटीदार आंदोलन की अगुवाई कर रहे थे उस समय उन्हें लोग विकल्प के तौर पर देख रहे हे। कुछ दिन पहले हार्दिक पटेल ने इस बात का ऐलान तो किया था कि वो आगामी चुनाव में जनता के बीच होंगे। लेकिन किसी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे इसके बारे में कुछ नहीं बताया। पिछड़ा वर्ग आरक्षण के मुद्दे पर हार्दिक पटेल ने गुजरात की भाजपा सरकार का विरोध किया था।

25 साल के हार्दिक, पटेल समुदाय से आते हैं। पटेल समुदाय को गुजरात का सबसे संपन्न और मजबूत वर्ग माना जाता है। हार्दिक पटेल के पिता भाजपा कार्यकर्ता थे, लेकिन हार्दिक पटेल ने अपने आंदोलन की शुरुआत भाजपा के विरोध से की थी। पाटीदारों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर हार्दिक पटेल ने आंदोलन का नेतृत्व किया था। तीन साल में ही वह पाटीदारों के बड़े नेताओं में शुमार हो गए। गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान हार्दिक पटेल ने कांग्रेस का समर्थन किया था। इस चुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन वह सरकार बनाने में कामयाब नहीं हो पाई थी

Tag In

#Congrtess #hardik-patel #patel #patel-andolan bjp congress gujrat rahul gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *