hardik

हार्दिक पटेल नहीं लड़ सकेंगे लोकसभा चुनाव, जानिए क्या है वजह

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, देवेन्द्र कुमार। कांग्रेस में शामिल हुए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। गुजरात हाईकार्ट में चल रहे मामले ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की लोकसभा चुनाव को लेकर मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरक्षण रैली में हिंसा के आरोपी हार्दिक की याचिका पर सुनवाई करने से गुजरात हाई कोर्ट ने मना कर दिया है। हाइकोर्ट से बरी नहीं होने के कारण जाते तब तक वो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। हार्दिक पटेल एक दिन पहले मंगलवार को ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं। कार्यसमिति की बैठक के दौरान राहुल गांधी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दी थी।

इस मामले में आरोपी हैं पटेल

गुजरात के महेसाणा जिले में एक आरक्षण रैली के दौरान हुई हिंसा और तत्कालीन स्थानीय भाजपा विधायक ऋषिकेश पटेल के कार्यालय पर हमला और तोड़फोड़ करने के आरोप में बीते 25 जुलाई को एक स्थानीय अदालत ने हार्दिक पटेल को दो साल के साधारण कारावास की सजा सुनाई थी। नियमानुसार जिस नेता को दो साल या इससे अधिक की सजा मिली हो, वे सजा के दौरान चुनाव नहीं लड़ सकते। वकील रफीक लोखंडवाला ने गुजरात हाई कोर्ट से विसनगर की अदालत द्वारा दी गई सजा पर रोक लगाने का आग्रह किया था।

Tag In

# ऋषिकेश पटेल #केंद्र सरकार #प्रियंका गांधी #महेसाणा #वकील रफीक लोखंडवाला #हार्दिक पटेल डिंपल यादव बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019 सपा-बसपा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *