congress and bjp

हार के डर से घबराई कांग्रेस बोली, कांग्रेस के अलावा किसी भी पार्टी का पीएम बने लेकिन मोदी नहीं

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण का मतदान अभी बाकी है। 19 मई के अंतिम चरण के बाद 23 मई को नतीजे आएंगे। नतीजों के इंतजार में बैठे विपक्षी दल अभी से सियासी गणित जमाने में लग गए हैं मौका मिलने पर किसे समर्थन देना है और किससे समर्थन लेना है। इसी बीच कांग्रेस की ओर से बड़ा संकेत आया है। कांग्रेस का कहना है कि हमें सत्ता मिले या ना मिले लेकिन हम भाजपा को सरकार नहीं बनाने देंगे। इसके लिए चाहे हमें पीएम पद त्यागकर किसी और को समर्थन देना पड़े।

पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि एनडीए को सत्ता में आने से रोकने के लिए कांग्रेस किसी भी दल या गठबंधन को समर्थन देने को तैयार है। चाहे पीएम पद कांग्रेस को मिले या नहीं। आजाद ने कहा कि 23 मई को नतीजे आने के बाद यदि कांग्रेस पार्टी के पक्ष में आम सहमति बनती है तो वह केंद्र में अगली सरकार का नेतृत्वा करने को तैयार है। आजाद ने कहा यदि एंटी एनडीए सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस के पक्ष में सर्वसम्मतति नहीं बन पाती है तो हम इस बात को कतई भी मुद्दा नहीं बनाएंगे कि पार्टी किसी और को प्रधानमंत्री नहीं बनने देगी। गौरतलब है कि देश में गैर-भाजपाई और गैर-कांग्रेसी थर्ड फ्रंट को लेकर पहले चर्चा हो रही है। इस बीच, कांग्रेस ने यह बड़ी बात कही है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है, हमारा शुरू से ही एक मात्र मकसद रहा है कि केंद्र में एनडीए सरकार दोबारा नहीं बननी चाहिए। अभी भी हम ये ही मानते हैं कि भाजपा की सरकार नहीं बनेगी। इसलिए हमारी कांग्रेस पार्टी किसी भी गैर भाजपा सरकार को समर्थन देने के लिए तैयार है।

Tag In

#BJP #bjp loksabha #congress 2019 #congress loksabha #lok sabha chunav 2019 #lok sabha election 2019 #lok sabha elections 2019 #modi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *