हिटमैन के तूफान में उड़ा पाक, रोहित ने मैच में बनाए ये शानदार रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। आईसीसी विश्व कप के 12वें सीजन में भारतीय शेरों ने एकबार फिर विश्व कप मुकाबलें में पाकिस्तान का शिकार किया। विराट बिग्रेड ने वर्षा से बाधित इस मैच में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 89 रनों से हराकर विश्वकप में लगातार 7वीं बार पाकिस्तान को धूल चटाई।

इस रोमांचक मुका​बले का आकर्षण भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा रहे है। रोहित शर्मा ने इस मैच में 113 गेंदों मे 140 रनों की आतिशी पारी खेली। रोहित ने इस दौरान 14 चौके और 3 शानदार गगनचुम्बी छक्के जड़े। हिटमैन को उनकी आतिशी शतकीय पारी के लिए मैन आफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कई रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की।

बता दें कि रोहित शर्मा विश्वकप में पाक के खिलाफ शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ये कारनामा विराट कोहली ने 2015 में एडिलेड में किया था। इसके साथ ही वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने इसी के साथ पूर्व इंडियन कैप्टन महेन्द्र सिंह धोनी को छक्के के मामले में पीछे छोड़ दिया। रोहित के वनडे में 358 छक्के हो गए है। रोहित छक्कों के मामले में धोनी के 355 छक्को को पीछे छोड़ दिया है।

साथ ही हिटमैन शर्मा और लोकेश राहुल की जोड़ी विश्व कप में पाक के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए सबसे अधिक रनों की साझेदारी करने वाली जोड़ी बन गई है। रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी की। इसी के साथ ही रोहित शर्मा ने इंग्लैंड में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली के 17 छक्कों को पीछे छोड़ दिया है। रोहित शर्मा इंग्लैंड में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

Tag In

#england #India #indvspak #latestsportnews #pak #rohitsharma #six #sportnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *