हिटमैन रोहित ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, इस दिग्गज के रिकॉर्ड की बराबरी

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा ने पहली बार टेस्ट में ओपनिंग करते हुए एक खास मुकाम हासिल कर लिया है। बता दें कि रोहित शर्मा ने भारत के पूर्व सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

बता दें कि रोहित शर्मा तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में पहले दिन का खेल समाप्त होने पर नाबाद 115 रनों की शतकीय पारी खेली। इसी के साथ रोहित शर्मा ने भारत में लगातार छठी बार अर्धशतकीय पारी खेल कर पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पूर्व अपने वतन में 82 रन, नाबाद 51 रन, नाबाद 102 रन , 65 रन और नाबाद 50 रनों की पारियां खेली थी। रोहित शर्मा ने साल 2016 से 2019 तक 6 पारियों में लगातार 6 अर्धशतक जड़े हैं।

वहीं, पूर्व भरोसेमंद बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने वर्ष 1997-1998 में टेस्ट मैच भारतीय धरती पर लगातार 6 बार 50+ की पारियां खेली थीं। बहरहाल, बता दें कि भारतीय टीम ने दूसरे दिन का खेल शुरू होने पर ​समाचार लिखे जाने तक बिना विकेट के नुकसान पर 75 ओवर में 264 रन बना लिए थे। उस समय विकेट पर हिटमैन रोहित शर्मा 149 और मयंक अग्रवाल 112 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

Tag In

#RahulDravid #rohitdebuttest #rohitsharma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *