हिमाचल और गुजरात के बाद अब इन 6 राज्यों के राज्यपाल बदले गए, आनंदी बेन को मिली इस राज्य की जिम्मेदारी

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। पिछले कई दिनों से कई राज्यों के राज्यपालों की अदली बदली की जा रही है। इसी बीच आज एक बार फिर से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने छह राज्यों के राज्यपाल बदल दिए है। जानकारी के अनुसार एमपी की गर्वनर आनंदी बेन पटेल को अब यूपी का राज्यपाल बनाया गया है।

आनंदी बेन पटेल से पहले यूपी के राज्यपाल राम नाईक राज्यपाल के पद पर आसीन थे। वहीं, लालजी टंडन को मध्यप्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। इससे पहले वह बिहार के राज्यपाल के तौर पर कार्य कर रहे थे। वहीं, बिहार के राज्यपाल के रूप में फागू चौहान लाल जी टंडन की जगह लेंगे।

साथ ही आरएन रवि को नागालैंड का, रमेश बैस को त्रिपुरा का और प्रख्यात वकील और जनता दल के पूर्व सांसद जगदीप धनखड़ को ​पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। बता दें कि यह नियुक्तियां उन तारीखों से प्रभावी होंगी जब यह सभी अपने संबंधित कार्यालयों का कार्यभार संभालेंगे।

गौरतलब हैं कि इससे राष्ट्रपति रामनाथ कोंविद ने 15 जुलाई को हिमाचल प्रदेश और गुजरात के नए राज्यपालों की नियुक्ति की थी। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को गुजरात का राज्यपाल और पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल का कार्यभार सौंपा गया था।

 

Tag In

#Anandiben_Patel #governor #Lal_Ji_Tandon #Phagu_Chauhan #president_ram_nath_kovind

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *