हीरा कारोबारी अरुण रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता के साथ 9 मार्च को सम्पन होगी आकाश अम्बानी की शादी

न्यूज़ गैलरी,

भारत के फेमस उद्योगपति मुकेश अंबानी ने बीते वर्ष बेटी ईशा अम्बानी के हाथ पीले किये और अब बेटे आकाश अंबानी की बारी है जी हाँ आकाश अम्बानी की शादी हीरा कारोबारी अरुण रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता के साथ 9 मार्च को सम्पन होगी. हम सभी मुकेश अंबानी के बारे में तो बखूबी जानते ही हैं. लेकिन अब उनसे जुड़ने वाले नए रिश्तो के बारे में भी जान लेते तो आइए जानते हैं श्लोका मेहता के पिता अरुण रसेल मेहता के बारे में. आपको बता दे कि

श्लोका के पिता रसेल “रोजी ब्लू कंपनी” के MD (मैनेजिंग डायरेक्टर) हैं. उनकी कंपनी दुनिया की टॉप- 6 डायमंड कंपनी में गिनी जाती है.

रोजी कंपनी दुनिया की टॉप हीरा कंपनी में से एक है. कंपनी रॉ डायमंड, डायमंड और ज्वेलरी को पॉलिश करने से जुड़ा काम करती है. भारत में रोजी कंपनी के 26 शहरों में 36 स्टोर हैं. इसके साथ ही भारत के बाहर, रोजी ब्लू की संयुक्त अरब अमीरात (UAE), इज़राइल, बेल्जियम, संयुक्त राज्य अमेरिका, जापान, हांगकांग और चीन में भी कंपनी है. 50 साल से अधिक समय पहले ” रोजी ब्लू कंपनी” ने “बी अरुणकुमार” के रूप में व्यापार शुरू किया था. आज यह कंपनी दुनिया के 12 देशों में हीरा कारोबार करती है.

गौरतलब है कि रसेल अपने पिता अरुणकुमार रमणिकलाल एम के साथ साउथ मुबंई में रहते है. जो “बी अरुणकुमार कंपनी” के सह-संस्थापकों मे से एक हैं, इस रोजी ब्लू कंपनी की स्थापना साल 1960 में की गई थी, उस दौरान ओपेरा हाउस, मुंबई में हीरे के कारोबार का केंद्र था.इकोनोमिक्स टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, फर्म में दो कानूनी संस्थाएं भी शामिल हैं. रिपोर्ट में मेहता परिवार के हवाले से लिखा गया है, “रोजी ब्लू एक ‘फैमिली कॉरपोरेशन’ है. ग्लोबल इंटर गोल्ड, रोजी ब्लू इंडिया की आभूषण निर्माण के लिए दुनिया की टॉप- 6 डायमंड ज्वेलरी कंपनियों में से एक है.

वही इनकी पसर्नल लाइफ की बात करे तो: अरुण रसेल मेहता की शादी मोना से हुई है. उनकी दो बेटिया और एक बेटा है. मेहता के बेटे विराज मेहता ने साल 2012 में ग्रेट एस्टर्न शिपिंग परिवार के भारथ शेठ की बेटी निशा शेठ से शादी की थी. वहीं साल 2017 में बड़ी बेटी दिव्या मेहता की शादी अमित जटिया के बेटे आयुष जटिया से हुई . जेटिया परिवार वेस्ट और साउथ इंडिया में McDonald की फ्रेंचाइजी चलाते हैं. और अब हम जानते है कि कौन हैं अंबानी परिवार की बहू श्लोका: Finapp की एक रिपोर्ट के अनुसार, श्लोका की कमाई 2018 में अनुमानित रूप से $18 मिलियन (लगभग 120 करोड़ रुपये) है. 11 जुलाई सन 1990 को जन्मीं श्लोका मुंबई के मालबार हिल में रहती हैं और उन्होंने धीरुभाई अंबानी स्कूल से पढ़ाई की है. वह साल 2009 में कैंब्रिज बोर्ड में अंग्रेजी की टॉपर रही हैं. श्लोका रोजी ब्लू फाउंडेशन के तहत ConnectFor नाम का एक ऑनलाइन वॉलेंटीयरिंग प्रोग्राम चलाती हैं.

और उनके ससुर मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. साल 2018 में उनकी संपत्ति 40.1 अरब डॉलर थी जो अब 2019 में बढ़कर 50 अरब डालर पर पहुंच गई है. बता दें, वह दुनिया के अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में 13वें स्थान पर हैं

Tag In

#ambani #arun-rasel-mehta #isha-ambani #डायमंड #डायमंड-कारोबारी #मुकेश-अम्बानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *