JAIPUR POLICE HQ

होली के रंग में ना पड़े भंग के लिए राजस्थान पुलिस ने किए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क अशोक योगी। होलिका दहन एवं धुलण्डी के त्योहार पर यातायात व्यवस्था सुचारू बनी रहे और आमजन को किसी प्रकार की परेशानी न उठानी पड़े, इसके लिए पुलिस विभाग ने गाइडलाइन जारी की है। पुलिस उपायुक्त (यातायात) राहुल प्रकाश ने कहा है कि होली पर्व हर साल मनाया जाता है। उत्सव के दौरान आम नागरिकों को सुगम और सुव्यवस्थित यातायात उपलब्ध कराने के लिए गाइडलाइन जारी की गई है।

1 हजार 200 के करीब अतिरिक्त पुलिस जाप्ते शहर में तैनात

पुलिस उपायुक्त ने आगे कहा है कि राजधानी जयपुर में होली के अवसर पर पुलिस प्रशासन ने कड़े इंतजामात किए गए है। पुलिस विभाग ने होली के दौरान जाप्ते में बढ़ोतरी कर पुलिस के अधिकारियों को भी पुलिस जाफ्ते में शामिल होने के निर्देश दिए है। नियम तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्ती के साथ पेश आयेगा। पुलिस विभाग के साथ ही यातायात विभाग भी होली के मौके पर शहर में मुस्तेद रहेगा। होली के ख़ास मौके शहर मे सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंध होगी। 1 हजार 200 के करीब अतिरिक्त पुलिस जाप्ते को शहर में तैनात किया जाएगा। शहर के सभी डीसीपी, एसीपी व इंस्पेक्टर फिल्ड में मौजूद रहेंगे। 8 आरपीएस, 5 इंस्पेक्टर व 30 सब इंस्पेक्टर और एएसआई का पुलिस जाप्ता अलग से शहर में तैनात रहेगा। वहीं 750 कांस्टेबल और 700 होमगार्ड के जवान भी होली के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाये रखेंगे रहेंगे। पुलिस उपायुक्त ने अपील की है कि पैट्रोल पम्प, गैस, एजेन्सी, कैरोसीन की दुकान या उनके गोदाम के आस-पास होलिका दहन ना करें।

ट्रैफिक नियमों का पालना नहीं करने पर होगी कार्रवाई

धुलण्डी के पर्व को ध्यान में रखते हुए यातायात विभाग ने विशेष गाइडलाइन जारी की है। धुलण्डी पर ट्रैफिक नियमों की पालना अपील करते हुए यातायात विभाग ने साफ़ कर दिया है की अगर त्यौहार की आड़ में यातायात नियम तोड़े गए तो यातायात विभाग सख्त कार्रवाई करेगा। धुलण्डी पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर यातायात विभाग सख्त कार्रवाई करेगा। यातायात विभाग की ब्रेथएनेलाइजर टीमें त्यौहार के दौरान मुख्य चौराहों पर तैनात रहेंगी। पुलिस ने विदेशी मैहमानों के लिए भी खास सुरक्षा के इंतजाम किए है। जहां पर भी विदेशी मेहमान होली खेलने के लिए इकठ्ठे होंगे वहां पर अतिरिक्त जाप्ता तैनात किया जाएगा। पुलिस उपायुक्त ने आग्रह किया है कि वाहन चलाते समय एक-दुसरे पर पानी व रंगे के भरे गुब्बारे नहीं फेकें।

Tag In

#Police #police commissioner jaipur #rajasthan police holi jaipur police commissioner traffic police

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *