​महाराष्ट्र विस चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 125 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, सीएम फडणवीस लड़ेंगे यहां से…

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आज भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना ने अपने चुनावी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में जहां भाजपा ने 125 तो शिवसेना ने 124 उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की है।

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के लिए जारी पहली उम्मीदवारी लिस्ट के साथ साथ सूत्रों से ये भी जानकारी मिल रही हैं कि भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना एक साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। साथ ही आज जारी हुई पहली लिस्ट में भाजपा ने 12 वर्तमान विधायको का पत्ता काट दिया है। वहीं 52 विधायकों को एक बार फिर से टिकट दिया गया है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पार्टी ने नागपुर दक्षिण-पश्चिमी से प्रत्याक्षी घोषित किया है। बता दें कि सीएम फडणवीस पिछली बार भी यहीं से चुनाव जीतकर आए थे। वहीं, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल को थरूट से टिकट दिया गया है। इसके अलावा शिवाजी महाराज के परिवार से शिवेंद्र सिंह को सतारा से टिकट मिला है। बता दें कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को एक ही चरण में चुनाव आयोजित किए जाएंगे और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी। बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को खत्म हो रहा है।

Tag In

#assemblyelections2019 #bjpreleases #CMDevendraFadnavis #maharashtraassemblyelection

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *