12 साल पहले आज ही के दिन सिक्सर किंग युवराज ने बनाया था ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, आज भी लोगों के जहन में…

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। 19 सितंबर का दिन क्रिकेट इतिहास में बेहद ख़ास है। टीम इंडिया के पूर्व सबसे खतरनाक हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने आज ही के दिन इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के जड़कर इतिहास रचा था। युवराज सिंह का ये रिकॉर्ड आज भी कायम है।

बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह ने 19 सितंबर 2007 को टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ ग्रुप मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर लगातार छह छक्के मारे थे। इतना ही नहीं इस पारी में सिक्सर किंग युवी ने सिर्फ 12 गेंदों में अपनी फिफ्टी भी पूरी की थी जो कि आज भी किसी भी फॉर्मेट में सबसे तेज अर्धशतक मारने का भी रिकॉर्ड है जो आज तक कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया।

युवराज सिंह ने विस्फोटक पारी के दौरान 3 चौके और 7 छक्‍कों की मदद से 58 रन बनाए थे। गौरतलब हैं कि ब्रॉड की गेंदों पर छक्के लगाने के लिए युवराज सिंह को इंग्लैंड के ऑलराउंडर एंड्र्यू फ्लिंटॉफ ने उकसाया था। क्योंकि एक ओवर में युवी और फ्लिंटॉफ के बीच बहस हो गई थी। उस बहस का खामियाजा ब्रॉड को भुगतना पड़ा। हालांकि, वनडे क्रिकेट में हर्शेल गिब्स ने एक ओवर में 6 छक्के जड़ दिए थे।

Tag In

#record #six #stuartbroad #t20worldcup2007 #YuvrajSingh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *