army

2 आतंकी ढ़ेर, कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों-आंतकियों के बीच मुठभेड़ जारी

एयर स्ट्राइक,

ले पंगा न्यूज़ डेस्क । पुलवामा आतंकी हमले के बाद से घाटी में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी हैं. जी हां उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के बाबागुंड गांव में रात भर जैश के आंतकियों और भारतीय सैनिकों के बीच मुठभेड़ हुईं. जिसमें दो आतंकवादी मारे गए. मारे गए आतंकियों के शव को शुक्रवार सुबह घटनास्थल से बरामद किया गया जिनकी पहचान की जा रही हैं. आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार रात करीब 9 बजे सेना की 22 आरआर, 92 बटालियन सीआरपीएफ और एसओजी की टुकड़ियों ने सर्च ऑपरेशन चलाया.

पुलवामा हमले के बाद से ही आतंकियों के खिलाफ अभियान

इससे पहले 27 फरवरी को सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के मामंडर में जैश के दो आतंकियों को मार गिराया था. पुलवामा हमले के बाद से घाटी में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी है. 24 फरवरी को भी कुलगाम के तुरिगाम इलाके में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया था. सूत्रों के मुताबिक, यह सभी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी बताए जा रहे थे. इस मुठभेड़ में डीएसपी अमित ठाकुर शहीद हो गए थे.

ऑपरेशन 60 के तहत की जा रही घाटी में कार्रवाई

आपकों बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद जम्मू और कश्मीर में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन 60 शुरू किया है. सुरक्षाबलों की माने तो घाटी में करीब 60 आतंकी सक्रिय हैं. इसमें से करीब 35 पाकिस्तानी हैं. आपकों यह भी बता दें कि पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाजी राशिद को मार गिराने से शुरू हुआ सुरक्षाबलों का अभियान अब एक-एक करके जैश के आतंकियों को खत्म करने तक चलेगा.

Tag In

#आतंकवादी #उमर अब्दुल्ला #कश्मीर #कुपवाड़ा #जम्मू एंड कश्मीर #बलाघात आतंकवाद मिराज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *