2.0 मोदी सरकार: राजतिलक के गवाह बनेंगे देश-विदेश के ये खास मेहमान, राष्ट्रपति ने लिया तैयारियों का जायजा

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। जनमत के नायक नरेन्द्र दामोदर दास मोदी आज एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री के पद की शपथ लेने जा रहे है। बता दें कि पीएम मोदी 16वीं लोकसभा में भी देश के प्रधानमंत्री रह चुके है। अब एकबार फिर से 17वीं लोकसभा में वो देश की कमान संभालने जा रहे है। बता दें कि आज होने वाले भव्य और सादे समारोह से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तैयारियों का जायजा लिया।

आज शाम 7:00 बजे राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी सहित कई नए चेहरे कैबिनेट मंत्री पद की शपथ लेंगे। इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए आज इस शपथ ग्रहण समारोह में लगभग 6000 से ज्यादा देश विदेश के अतिथियों की आने की संभावना है। जिनमे से कई विशिष्ट अतिथि तो दिल्ली आना शुरू भी हो चुके है। बता दें कि मोदी के कैबिनेट मंत्री की शपथ समारोह में ​ये मेहमान शामिल होने जा रहे है।

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में इस बार सबसे खास बिम्सटेक के राष्ट्रध्यक्ष शामिल होने के लिए पहुंच गए है। वहीं, नेपाल, भूटान के प्रधानमंत्री और श्रीलंका के राष्ट्रपति भी इस भव्य समारोह के गवाह बनने जा रहे है। साथ ही भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रीयों के अलावा बिहार के सीएम नीतिश कुमार, कर्नाटक के सीएम पहुंचने वाले है। इनके अलावा यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित के विपक्ष के नेता इस भव्य शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होगें।

वहीं, बॉलीवुड और क्रिकेट हस्तियों में अनुपम खेर, करण जौहर, विवेक ओबेरॉय, हरभजन सिंह, राहुल द्रविड़, शाहरूख खान सहित कई बॉलीवुड स्टार और क्रिकेट जग​त की बड़ी हस्तियां शामिल होने जा रही है। इन सब के अलावा बंगाल में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिवारजन भी इस ऐतिहासिक समारोह में शामिल होने जा रहे है।

बता दें कि इस शपथ ग्रहण समारोह के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मेहमानों को भोज के लिए आंमत्रित भी करेंगे। इस भोज में कई प्रकार के पकवानों का स्वाद ये विशिष्ट अतिथि चखेंगे। भोज में सबसे खास व्यंजन होगा दाल रायसीना। बता दें कि दाल रायसीना को तैयार होने में लगभग 48 घंटों का समय लगता है। दाल रायसीना की तैयारी एक दिन पहले से शुरू हो गई थी।

Tag In

#LATESTHINDINEWS #LATESTNEWS #oathceremony #PMMODI #President #presidentkovind #RamnathKovind

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *