2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप खतरे में, होगा भी या नही ?

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क। भारत में पुलवामा हमले के बाद 2019 के वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान के रोमाचंक मुकाबले दर्शकों देखने को नहीं मिलेंगे। क्योंकि वर्ल्डकप 2019 में भारत पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलने का मन बना रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईसीसी को एक पत्र लिखकर पाकिस्तान को वर्ल्डकप 2019 में नहीं लेने की मांग करेगा।

भारतीय सरकार ने (बीसीसीआई) को कहा है कि वह आईसीसी को पत्र लिखे और कहें की वर्ल्डकप 2019 में “अगर पाकिस्तान खेलेगा, तो हम नहीं खेलेंगे।” इसके बाद बीसीसीआई ने एक गोपनीय बैठक बुलाई है, जिसमे बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारियों ने आईसीसी को चिट्टी लिखकर पाकिस्तान को इस वर्ल्डकप से बाहर कर ने की मांग पर सहमति बनाई।

हालाँकि यह नियमों के खिलाफ़ है, क्योंकि पाकिस्तान भी एक क्रिकेटिंग देश है साथ ही आईसीसी का सदस्य भी है। और अभी तक ऐसा हुआ नहीं की किसी देश को वर्ल्डकप से बाहर कर दिया गया हो, लेकिन अब आईसीसी पर यह दवाब बना हुआ है।
27 फरवरी होने वाली आईसीसी की मीटिंग में वर्ल्डकप से जुड़े कई अहम् मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। लेकिन अब यह मीटिंग बहुत ज्यादा अहम् होने वाली है, क्योंकि इससे पहले बीसीसीआई, आईसीसी को चिठ्ठी लिखकर पाकिस्तान इस वर्ल्डकप में न हो की मांग करेगा। अब आगे दिलचस्प ये होगा की
आईसीसी क्या फ़ैसला लेता है और क्या होने वाला है। अगर भारत इस वर्ल्डकप में खेलने से मना करता है तो वर्ल्डकप तक खत्म हो सकता है।

Tag In

आईसीसी बीसीसीआई वर्ल्डकप 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *