5 अगस्त से 5 अक्टूबर तक कश्मीर में एक भी गोली नहीं चलानी पड़ी: अमित शाह

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। इस वक़्त महाराष्ट्र में चुनावी माहोल चल रहा है। 21 अक्टूबर को यहाँ विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सभी पार्टियाँ अपनी अपनी तरफ से चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं। मुख्य चुनावी पार्टी कांग्रेस-एनसीपी का और बीजेपी-शिवसेना का गठबंधन है। दोनों ही पार्टियों के दिग्गज नेता महाराष्ट्र में चुनावी रैलियों में लगे हुए हैं। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र के सांगली जिल्हे में चुनाव प्रचार के लिए पँहुचे। सांगली में अपने भाषण में उन्होंने कांग्रेस से तीखे सवाल किये और उनकी और अपनी पार्टी की तुलना परिवारवाद बनाम नरेंद्र मोदी की।

अमित शाह ने अपने भाषण में कहा की उनकी सरकार ने अनुच्छेद 370 को हटाकर देश के एकीकरण का काम किया है। वही कांग्रेस ने इस मामले में भी सरकार का विरोध किया है। सबसे पहले कांग्रेस -एनसीपी को कश्मीर मुद्दे पर अपना रुख साफ करना चाहिए। अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद राहुल गाँधी ने कहा था की कश्मीर में खून की नदिया बहेंगी परंतू 5 अगस्त से 5 अक्टूबर तक कश्मीर में एक भी गोली चलानी नहीं पड़ी है। पीएम मोदी ने भारतीय सुरक्षा सुनिश्चित की है अगर एक भी जवान शहीद होता है तो हम दस को मारेंगे।

अमित शाह ने दावा किया की कांग्रेस ने लगातार 15 साल सत्ता में रहकर जितना विकास कार्य नहीं किया उतना काम तो बीजेपी सरकार ने 5 साल में कर दिया। बता दे की महाराष्ट्र की विधानसभा पर अब तक कांग्रेस 23 बार राज कर चुकी है। बीजेपी भी 1 बार महाराष्ट्र में सत्ता में रह चुकी है वही शिवसेना जो महाराष्ट्र की स्थानीय पार्टी है वह भी 2 बार सत्ता में रह चुकी है।इस वक़्त महाराष्ट्र में अनुच्छेद 370 एक ज्वलंत मुद्दा है।

Tag In

#amitshah #artical370 #j&k #modi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *