गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दीं शुभकामनाएं…!

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। सिख पंथ के संस्थापक गुरू नानक देव जी का आज भारतवर्ष में 550वां प्रकाश पर्व बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में गुरूदारों को दुल्हन की तरह रोशनी से सजाया गया है। श्री गुरू नानक देवजी के 550वां प्रकाश पर्व के अवसर पर विविध स्तरों पर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

इस खास मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने देशवासियों को इस पर्व की शुभकामनाएं दी हैं। राष्ट्रपति कोविंद ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि गुरु नानक देव जी की 550वीं पावन जयंती के अवसर पर, सभी देशवासियों, विशेषकर हमारे सिख समुदाय के भाइयों और बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

साथ ही पीएम मोदी ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि आज श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के खास मौके पर, सभी को मरी शुभकमनाएं। यह श्री गुरु नानक देव जी के न्यायपूर्ण, समावेशी और सौहार्दपूर्ण समाज के सपने को पूरा करने के लिए खुद को फिर से समर्पित करने का दिन है।

गौरतलब है कि कार्तिक पूर्णिमा के दिन पड़ने वाले गुरु नानक जयंती पर देशभर के गुरुद्वारों में कीर्तन, सबद और लंगर का आयोजन किया जा रहा है। ऐसी मान्यता है कि गुरुनानक देव जी का जन्म संवत् 1526 को कार्तिक पूर्णिमा के दिन हुआ था। गुरूनानक देव के जन्म के इस दिन को सिख समुदाय के लोग प्रकाश पर्व के तौर पर मनाते हैं।

Tag In

#550thprakashparv #550thprakashparv2019 #GuruNanakDevJi #LATESTHINDINEWS #lepannganews #PMMODI #prakashparv #presidentramnathkovind

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *