87वें वायुसेना दिवस के मौके पर योद्धाओं ने आसमान में दिखाया भारत का दम, ये पूर्व इंडियन क्रिकेटर भी हुआ शामिल

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारतीय वायुसेना आज अपना 87वां दिवस मना रही है। 87वां वायुसेना दिवस का प्रमुख कार्यक्रम गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस पर आयोजित किया गया। वायुसेना दिवस के मौके पर वायुसेना के जवानों ने लड़ाकू विमानों के साथ शानदार करतब ​दिखाए और दुनिया को अपनी ताकत दिखाई। साथ ही इस बार का वायुसेना दिवस इसलिए भी खास है क्योंकि आज दशहरे और वायुसेना दिवस के मौके पर वायुसेना में फ्रांसीसी लड़ाकू विमान राफेल भी शामिल होने जा रहा है।

हिंडन एयरबेस पर आयोजित हुए कार्यक्रम में प्रमुख आर्कषण का केन्द्र बालाकोट में अपनी बहादुरी का परिचय देने वाले मिराज-2000 विमान और उन विमानों को चलाने वाले पायलटों ने एक बार फिर अपना दम दिखाया है। साथ ही एयर शो में पहली बार लड़ाकू हेलीकॉप्टर अपाचे और हैवी लिफ्ट हेलीकॉप्टर चिनूक ने भी अपनी ताकत दिखाई और 51वीं स्क्वॉड्रन यानी विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की स्क्वॉड्रन को भी सम्मानित किया गया।

साथ ही बता दें हिंडन एयरबेस में हुए कार्यक्रम में भारतीय टीम पूर्व आक्रामक बल्लेबाज और वायुसेना में ग्रुप कैप्टन (मानद) सचिन तेंदुलकर ने भी हिस्सा लिया। सचिन ने इस दौरान वायुसेना के अधिकारियों से मुलाकात की और पूरे कार्यक्रम में हिस्सा लिया। वायुसेना के इस खास मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई हस्तियों ने वायुसेना को बधाई दी और जवानों की बहादुरी को सलाम किया।

Tag In

#87airforceday #hindonairforcestation #PMMODI #rafalefighterjet #sachintendulkar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *