Navy Chief Admiral Karambir Singh

नौसेना प्रमुख का पदभार संभाला एडमिरल करमबीर सिंह ने

Uncategorized,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। नौसेना के नए प्रमुख वाइस एडमिरल करमबीर सिंह  ने आज यानी शुक्रवार को पदभार संभाल लिया। एडमिरल करमबीर सिंह ने एडमिरल सुनील लांबा से पदभार संभाला। इस मौके पर नवनियुक्त नौसेना चीफ करमबीर सिंह ने कहा कि उनसे पहले नौसेना अध्यक्षों ने नौसेना को काफी मजबूत बनाया है और यह नई ऊंचाइयों पर पहुंची है. मैं उनके प्रयास को आगे बढ़ाने की कोशिश करूंगा और नौसेना की चुनौतियों से निपटने की हरसंभव कोशिश करूंगा।

गौरतलब है कि सरकार ने थल सेना की तरह नौसेना में भी सीनियर के रहते जूनियर अफसर को प्रमुख बनाया। वाइस एडमिरल सिंह से छह महीने सीनियर वाइस एडमिरल बिमल वर्मा ने इसके खिलाफ आर्म्ड फ़ोर्सेज़ ट्राइब्यूनल में अपील कर रखी है। 29 मई को ट्राइब्यूनल ने ही वाइस एडमिरल करमबीर सिंह  को प्रमुख बनने को लेकर तो हरी झंडी दिखा दी थी, लेकिन यह भी कहा था कि अंतिम फ़ैसला वाइस एडमिरल बिमल वर्मा की अर्ज़ी पर फ़ैसले के बाद ही होगा।

इससे पहले वाइस एडमिरल बिमल वर्मा ने आर्म्ड फोर्सेज ट्रिब्यूनल में नये बनने वाले नौसेना प्रमुख वाइस एडमिरल करमबीर सिंह के खिलाफ फिर से नई याचिका दायर की थी। ट्रिब्यूनल में बुधवार को वर्मा की इस याचिका पर सुनवाई हुई थी। सूत्रों के मुताबिक, वर्मा ने ट्रिब्यूनल से ये अनुरोध किया था कि वह उनकी और सिंह के सर्विस रिकॉर्ड को मंगवाकर देखें और तय करें कि कहीं किसी बाहरी दवाब में आकर ये फैसला तो नहीं लिया गया है।

Tag In

#bima varma #Karambir Singh #navy #Navy Chief #Navy Chief Admiral Karambir Singh #Navy Chief Admiral Karambir Singh in india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *