भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ कसी कमर, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मुलाकात चीन के विदेश मंत्री से संभव

एयर स्ट्राइक,

नई दिल्ली। 27 फरवरी, 2019 को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मुलाकात पाकिस्तान के अभिन्न मित्र चीन के विदेश मंत्री वांग यी से होने वाली है। इसके एक दिन बाद यानी 01 मार्च, 2019 को स्वराज पाकिस्तान के वर्चस्व वाले इस्लामिक देशों के संगठन ओआइसी की आरंभिक सत्र में बतौर विशेष मेहमान अपनी बात रखेंगी।

हालांकि यह माना जा रहा था कि, भारत इन दोनों बैठकों से पहले पाकिस्तान पर कोई जवाबी कार्रवाई नहीं करेगा। लेकिन पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ बेहद आक्रामक कूटनीतिक रवैया अख्तियार कर चुके भारत का मंसूबा अलग था। कूटनीतिक स्तर पर पहले से ही अलग थलग पड़ चुके पाकिस्तान को साफ संदेश दिया है कि आतंक के मुद्दे पर कोई भी देश उसका बचाव नहीं कर सकेगा

गौरतलब है कि सरकार के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक हर देश को अपनी सुरक्षा के लिहाज से एतिहासिक कदम उठाने पड़ते हैं, बालाकोट स्थित जैश अड्डे पर भारत की कार्रवाई भी इसी श्रेणी में शुमार हुईं । जी हाँ रूस,चीन और भारत के विदेश मंत्रियों की होने वाली बैठक से एक दिन पहले और ओआइसी की बैठक से दो दिन पूर्व भारत की यह कार्रवाई दुनिया को एक मजबूत संकेत देने की कोशिश भी है और इसके साथ ही भारत ने अन्य देशों पर तीखी टिपणी करते हुऐ कहा है कि भारत अपनी सुरक्षा के लिए किसी भी दूसरे देश का मोहताज नहीं है। भारत ने आतंक के खिलाफ कमर कस ली है और वो हर आतंकी हमले का करारा जवाब पाकिस्तान को हर हाल में देगा ।

Tag In

#indian air force #line of control #pakistan #पुलवामा आतंकी हमला army pulwama Terror Attack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *