इस नेता ने खोला बड़ा राज, फडणवीस इस कारण बने थे 80 घंटे के सीएम!

फिल्म,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे ने पहली बार मायानगरी की कमान संभाल ली। ठाकरे परिवार में से उद्धव पहले ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। महाराष्ट्र में तीन पार्टिंयो शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने मिलकर गठबंधन की सरकार बनाई है।

बहरहाल बता दें कि उद्धव ठाकरे से पहले देवेन्द्र फडणवीस ने दूसरी बार लगभग तीन चार  दिनों के लिए महाराष्ट्र के सीएम का पद संभाला था। देवेन्द्र फडणवीस ने एनसीपी के अजीत पवार के साथ मिलकर गठबंधन की सरकार बनाई थी। लेकिन बाद में अजीत पवार ने अपने चाचा के दवाब के चलते गठबंधन सरकार को बॉय बॉय कर दिया और फडणवीस की वो सरकार टूट गई।

लेकिन हाल ही में जानकारी मिल रही है कि भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र की राजनीति में एक बड़ा नाटक रचा था। भाजपा के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े का दावा है कि महाराष्ट्र में बीजेपी ने देवेन्द्र फडणवीस को 40 हजार करोड़ का फंड बचाने के लिए मुख्यमंत्री बनाकर नाटक रचा था। उन्होंने बताया कि सीएम फडणवीस के पास लगभग 40 हजार करोड़ की केन्द्र की राशि थी और ऐसे में अगर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बनती है तो वो इस रूपए का दुरूपयोग करते। इस कारण विकास में न लगाकर दुरूपयोग में लगने वाली इस राशि को बचाने के लिए ये नाटक किया। हमें तो पता था कि हमारे पास बहुमत नहीं और हमारी सरकार ज्यादा नहीं चल सकती।

गौरतलब है कि 23 नवंबर की सुबह फडणवीस ने अचानक सीएम पद की शपथ लेकर सबको चौंका दिया था। इस दौरान फडणवीस लगभग चार या पांच दिन सीएम पद रहे। लेकिन बाद में उन्होंने फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले ही सीएम पद से इस्तीफा दे दिया।

Tag In

#ananthkumarhegde #bjpmpananthkumarhegde #centralgovernment #devendrafadnavis #LATESTHINDINEWS #lepannganews #Maharashtra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *