भीषण गर्मी और पानी की किल्लत की दोहरी मार से सड़क पर उतरी गुस्साई महिलाएं

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। इस समय एक तो भयंकर गर्मी दूसरी ओर पेयजल की किल्लत, दोहरी मार से जयपुरवासियों का सब्र टूट जा रहा है। कई लोग सड़क जाम कर रहे हैं, तो कहीं विरोध करके गुस्सा जता रहे है। इसके अलावा खाली बर्तन मुख्य मार्ग पर रख चक्काजाम कर निगम के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस पर लोगों को या तो महज आश्वासन मिल रहा है, या उन्हें पानी के बदले सजा दी जा रही है। फिलहाल शहर के कई क्षेत्रों में टैंकरों से पेयजल आपूर्ति की जा रही है, लेकिन टैंकरों से पहुंच रहा पानी लोगों के लिए पार्याप्त नहीं हो रहा। जैसे ही टैंकर आता है लोग पानी के लिए टूट पड़ते हैं, लेकिन पानी की पूरी आपूर्ती नहीं हो रही है। साथ ही टैंकरवाले की मनमानी भी जनता पर भारी पड़ रही है। जो टैंकर 150 रुपए में आता है उसके लिए जनता को 500-700 रुपए चुकने पड़ रहे है। जिसकी मार जनता को झेलनी पड़ रही है।

महिलाओं ने पानी के लिए रोका रास्ता

जयपुर में नीलगरों के मौहल्ले में पानी आपूर्ति नहीं होने से मंगलवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। महिलाओं सहित लोगों ने गणगौरी बाजार स्थित मिस्त्री खाना वाटर बॉक्स ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने पानी की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी की। इस दौरान महिलाओं ने रास्ता रोक जाम लगा दिया। इससे गणगौरी बाजार में यातायात जाम हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची । पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर रास्ता खुलवाया। वॉटर बॉक्स अधिकारियों से पानी मिलने का आश्वासन मिलने के बाद लोग वापस गए।

पानी के लिए कलक्टर ऑफिस में किया हंगामा

पानी की मांग को लेकर महिलाओं ने सोमवार को भी जिला कलक्टर के सामने हंगामा खड़ा कर दिया। शहर में पानी का संकट झेल रहे लोग आए दिन सड़कों पर उतर रहे हैं। मुरलीपुरा इलाके के पवनपुरी कॉलोनी के लोगों ने जयपुर कलक्टर के ऑफिस में आते ही हंगामा शुरू कर दिया। ज्ञापन देने से पहले कुछ महिलाओं ने कलक्टर के गनमैन को धक्का देकर ऑफिस के अंदर घुसने का प्रयास किया। हंगामा बढ़ता देख कलेक्टर जगरुप सिंह यादव ने बनीपार्क थाने फोन कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन महिलाओं को हिरासत में लिया। आए दिन हो रहे इन विरोध प्रदर्शन से शहर में पेयजल संकट की भयंकर समस्या सामने आ रही है।

Tag In

#Assurance #heat #water #Water_supply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *