मंत्रोच्चारण के साथ वायुसेना के बेड़े में शामिल हुए 8 अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर, यहां होंगे तैनात

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारतीय वायुसेना के लिए आज का दिन बहुत खास है। क्योंकि आज भारतीय वायुसेना के बेड़े में दुश्मन को पूरी तरह तहस नहस करने वाले लड़ाकू क्षमता वाले अपाचे हेलीकॉप्टर शामिल होने जा रहे है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार पंजाब के पठानकोट एयरबेस पर आज होने वाले कार्यक्रम में वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ के नेतृत्व में आठ लड़ाकू अपाचे हेलिकॉप्टर पठानकोट एयरबेस पर तैनात होने जा रहे है। अपाचे हेलीकॉप्टर को शरहद पर तैनात करने से पहले पंडितों को बुलाकर मंत्रोच्चारण करवाया गया और नारियल फोड़ा गया। उसके बाद वाटर कैनन से पानी की बौछारें करके सलामी दी गई।

आठ अपाचे हेलिकॉप्टर के सेना के बेड़े में शामिल होने से सेना की ताकत और भी मजबूत हो जाएगी। गौरतलब हैं कि भारत और अमेरिका के बीच 2015 में एक डील हुई ​उसी डील के तहत भारत को अमेरिका ने 22 हेलिकॉप्टर देने का समझौता किया था। आठ हेलिकॉप्टर आज मिल जाएगे और चार पहले मिल चुके है। 2022 तक सभी 22 अपाचे हेलीकॉप्टर वायुसेना के बेड़े में शामिल हो जाएंगे। बता दें कि अमेरिका में निर्मित ये अपाचे हेलिकॉप्टर AH-64E दुनिया का सबसे एडवांस मल्टी रोल कॉम्बेट हेलिकॉप्टर है। इसे अमेरिकी सेना इस्तेमाल करती है।

Tag In

#AirChiefMarshalBSDhanoa #Apachechoppers #indianairforce #PathankotAirBase

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *