B’ Day Spl : कैप्टन कूल के 38वें जन्मदिन पर ICC ने दिया ये शानदार तोहफा

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। महेन्द्र सिंह धोनी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व दुनिया के बेस्ट फिनिशर है। भारतीय टीम का ये दिग्गज बल्लेबाज इस समय इंग्लैंड वेल्स में आईसीसी क्रिकेट विश्वकप खेल रहे है। इसी बीच बता दें कि दुनिया के बेस्ट फिनिशर और टीम इंडिया को दुबारा विश्व चैंपियन बनाना वाला माही कल अपना 38वां जन्मदिन मना रहे है। पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का 7 जुलाई, 1981 को रांची में जन्म हुआ था।

बता दें कि पूर्व कप्तान धोनी एकमात्र अंतरराष्ट्रीय कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया सीमित ओवर्स का और टी20 विश्वकप का खिताब जीता है। साथ ही टीम को चैंपियंस ट्रॉफी दिलाई। धोनी ने भारत को टेस्ट और वनडे दोनों प्रारूपों में नंबर एक रैंकिंग तक पहुंचाया। धोनी के जन्मदिन के मौके पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर करते हुए पूर्व कप्तान माही की जमकर प्रशंसा की है। इसमें उसने धोनी को भारतीय क्रिकेट का चेहरा बदलने का श्रेय दिया।

इसके अलावा आईसीसी ने लिखा है कि महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ एक नाम नहीं है। आईसीसी के इस विडियो की शुरूआत इंग्लैंड के बेन स्टोक्स से होती है। बहरहाल बता दें कि हाल के समय में धोनी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। बता दें कि धोनी ने अभी तक विश्वकप टूर्नामेंट में 223 रन बनाए हैं।

Tag In

#birthday #CWC2019 #dhoni_birthday #ICC #Indian_cricket #MS_Dhoni #team_india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *