B’ Day Spl: पाक दौरे पर लड़कियां ही नहीं बल्कि ये खास व्यक्ति भी हुआ बालाजी का दीवाना, जानिए और भी…

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। लक्ष्मीपति बालाजी भारतीय क्रिकेट के वो गेंदबाज है जिसने कई अहम मुकाबलों में टीम इंडिया को विजयी बनाने में अहम योगदान दिया है। बता दें कि भारतीय टीम के ये तेज गेंदबाज आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहा है। बालाजी का जन्म 27 सितंबर 1981 को चेन्नई में हुआ था।

गौरतलब है कि भारत के ये तेज गेंदबाज फिलहाल आईपीएल में चेन्नई सुपर​ किंग्स का बॉलिंग कोच की भूमिका निभा रहा है। बता दें कि लक्ष्मीपति बालाजी ने 2002 में भारतीय टीम में एंट्री मारी थी। लेकिन बालाजी का सितारा 2004 में कट्टर दुश्मन समझे जाने वाली पाकिस्तान के खिलाफ दौरे पर चमका। बालाजी ने 2004 में पाकिस्तान दौरे पर अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को ही नहीं बल्कि तेज गेंदबाजों को भी खूब परेशान किया।

बालाजी के लिए पाकिस्तान दौरा बहुत अच्छा रहा। उन्होंने गेंद और बल्ले से कमाल कर भारतीय टीम को ऐतिहासिक सीरीज जीत दिलाई। इस सीरीज के दौरान अकसर पाकिस्तान की लड़कियां उन्हें शादी के लिए प्रपोज भी करती दिखती थीं। इतना ही नहीं पाक के पूर्व पीएम मुशर्रफ भी बालाजी के दीवाने हो गए। साथ ही बता दें कि हमेशा मुस्कराते हुआ ये चेहरा अपने बड़े चमकदार दांतों की वजह से भी जाना चाहता है।

साथ ही सबसे खास बात ये कि बालाजी का टेस्ट करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा। बाजाली ने टेस्ट करियर में कुल 27 विकेट चटकाए है और हैरान करने वाली बात ये कि इन 27 विकटों में 26 विकेट तो पाकिस्तान के खिलाफ चटकाएं है।

Tag In

#balaji #birthdaylakshmipathybalaji #pak #pakistantour2004

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *