B’ Day Spl : प्रिंस ऑफ कोलकाता गांगुली का सलमान खान की इस हीरोइन के साथ चला चक्कर

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारतीय टीम के सफल कप्तानों में से एक रहे सौरव गांगुली आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। आपको बता दें कि गांगुली का जन्म 8 जुलाई 1972 में कोलकाता में हुआ था। गांगुली टीम इंडिया के ऐसे कप्तान थे, जिन्होंने भारत को विदेशी जमीन पर जीतना सिखाया।

बता दें कि सौरभ गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया 2003 के विश्वकप में फाइनल में पहुंची थी। लेकिन इस मैच में टीम इंडिया को कंगारू टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि सौरव गांगुली भारत के एक ऐसे कप्तान रहे, जिन्होंने टीम इंडिया को विदेशों में जीतना सिखाया और मैदान में दादागिरी करना भी सिखाया।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली का करियर जितना बुलंदियों पर रहा उतना ही विवादों में रहा। क्रिकेट ग्राउंड पर मैच के दौरान अपनी शर्ट उतारकर हवा में लहराना, रवि शास्त्री से तकरार आदि। इसी बीच बता दें कि सौरभ गांगुली का बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री नगमा के साथ भी जुड़ा। सौरभ और नगमा कई समय तक एक दूसरे को डेट करते है। लेकिन दोनों का रिश्ता लंबा नहीं चल सकता है और बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया।

बता दें कि नगमा ने सलमान खान की फिल्म बागी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। नगमा ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्मों में काम किया है। आज उनके जन्मदिन पर भारत के कई क्रिकेटर्स ने उन्हें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दी। बता दें कि सौरभ गांगुली को उनके फैंस ने उन्हें प्रिंस ऑफ कोलकाता, बंगाल टाइगर और दादा जैसे नाम से जाने जाते है।

इसी बीच बता दें कि बंगाल टाइगर ने अपने अन्तरर्राष्ट्रीय करियर में 113 टेस्ट और 311 वनडे मैच खेले है। दादा ने इस दौरान टेस्ट में 7212 और वनडे में 11363 रन बनाए है। टीम इंडिया को 20 से ज्यादा टेस्ट मैचों में जीत दिलाने वाले सौरव गांगुली पहले कप्तान हैं।

Tag In

#8_july_ganguly_birthday #birthday_sourav_ganguly #prince_of_kolkata #Sourav_Ganguly

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *