B’DAY SPECIAL: कैरम बॉल के जादूगर अश्विन ने मैदान में बनाए ये शानदार रिकॉर्ड, दो रिकॉर्ड में नबंर वन

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारतीय क्रिकेट टीम के फिरकी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने टीम इंडिया को कई अहम मैचों में बैट और बॉल से विजयी बनाने में अपना अहम योगदान दिया है। बता दें कि भारतीय टीम का ये दिग्गज स्पिन गेंदबाज आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे है। आर अश्विन का जन्म 17 सितंबर 1986 को चेन्नई में हुआ था।

कैरम बॉल के जादूगर अश्विन ने क्रिकेट के मैदान में बैट और बॉल से कई शानदार रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की है। आर अश्विन के नाम टेस्ट करियर में सबसे तेज 250 और 300 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। अश्विन इस माममें में दुनिया के नबंर वन गेंदबाज है। साथ अश्विन के सबसे तेज 25 बार 5-5 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। अश्विन इस मामलें में दुनिया के नबंर वन गेंदबाज है।

बता दें कि कैरम बॉल के जादूगर अश्विन को दिसंबर 2016 में आईसीसी ‘क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ और ‘टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर’ भी चुना गया था। फिलहाल अश्विन वनडे टीम से बाहर चल रहे है। लेकिन अहम मुकाबलों और टेस्ट में उन्हें टीम में शामिल किया जाता है। बता दें कि अश्विन ने अब तक 65 टेस्ट, 111 वनडे और 46 टी20 मैच खेले है। अश्विन ने इस दौरान 342 टेस्ट, 150 वनडे और 52 टी20 में विकेट हासिल किए है। बल्ले से भी अश्विन का शानदार प्रदर्शन रहा।

Tag In

#ashwinbirthday #ashwinrecords #RavichandranAshwin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *