B’Day Spl : गेल के पिता थे पुलिस में जबकि मां करती थे ये काम, जानिए और भी कई रोचक बातें!

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। यूनिवर्सल बॉस के नाम से दुनिया भर में मशहूर वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाजी क्रिस गेल आज अपना 40वां बर्थ-डे मना रहे हैं। वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाजों में शूमार क्रिस गेल का जन्म आज ही के दिन यानी 21 सितंबर, 1979 को जमैका में हुआ था। गेल ने कई तूफानी पारी खेल टीम को विजयी बनाने में अहम योगदान दिया।

क्रिस गेल टी20 क्रिकेट के सबसे तूफानी बल्लेबाज है। गेल ने टी20 क्रिकेट में कई शानदार रिकॉर्ड बनाए है। जिसके कारण उन्हें टी20 का किंग कहा जाता है। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बाएं हाथ के बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है। वहीं, आइसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में दोहरा शतक लगाने वाले क्रिस गेल विश्व के पहले बल्लेबाज हैं।

बता दें कि ​गेल शादी से पहले ही पिता बन गए थे। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक क्रिस गेल अपनी पत्नी नताशा के साथ शादी से पहले लिव इन में रहते थे और नताशा ने शादी से पहले एक बच्ची का जन्म दिया था। लेकिन गेल ने बाद में नताशा से शादी कर ली थी। घर में ज्यादा सदस्य होने के कारण गेल के घर की स्थिति अच्छी नहीं थी। उनके पिता पुलिस में थे, जबकि मां पापड़ बेचती थी।

Tag In

#chrisgayle #chrisgaylebirthday

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *