B’day Spl: जहीर खान क्रिकेट में नहीं बल्कि इस ​फील्ड में बनाना चाहते थे अपना करियर, लेकिन…

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। जहीर खान भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक तेज गेंदबाज रहे है। जहीर खान ने कई अहम मुकाबलों में टीम इंडिया को विजयी बनाने में अहम योगदान दिया है। भारत का ये तेज गेंदबाज आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहा है। जहीर खान का जन्म 07 अक्टूबर, 1978 को महाराष्ट्र के अहमदनगर में हुआ था।

आज जहीर के जन्मदिन पर बता दें कि वो पढ़​ लिखकर इंजीनियर बनना चाहते है। उनकी ख्वाहिश थीं कि वो इंजीनियर में अपना करियर बनाए। लेकिन उनके पिता के कहने पर उन्होंने इंजीनियर को छोड़ क्रिकेट खेली और देश का नाम पूरे विश्व में रोशन करने में अहम योगदान दिया। सूत्रों ​से मिल रही जानकारी के अनुसार उनके पिता ने कहा कि बेटा देश में इंजीनियर तो बहुत हैं तुम तेज गेंदबाज बनो और देश के लिए खेलो।

बता दें कि जहीर खान ने 2000 में केन्‍या के खिलाफ वनडे से अंतरराष्‍ट्रीय करियर की शुरूआत की और वहां से टीम इंडिया को एक ऐसा गेंदबाज मिला जिसने देश को वर्ल्‍ड कप जिताने में बड़ा योगदान दिया।

बता दें कि जहीर खान ने अपने 14 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में टेस्ट में 311, वनडे में 282 और टी20 में 17 विकेट ​लेने में कामयाबी हासिल की। जहीर खान ने बॉलीवुड की स्टार सागरिका से विवाह किया। जहीर और सागरिका ने कई दिनों तक एक दूसरे को डेट कर शादी करने का फैसला किया।

Tag In

#indiancricketer #zaheerkhan #zaheerkhanbirthday

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *