B’day Spl: डॉ नेने से पहले इस सिंगर से हो रही थी माधुरी की शादी, जानिए और भी खास बातें

फिल्म,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है। फिल्मी दुनिया की ये खूबसूरत अभिनेत्री आज अपना 52वां जन्मदिन मना रही है। माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई, 1967 को मुंबई के साधारण परिवार में हुआ।

माधुरी दीक्षित बॉलीवुड में अपने अभिनय के कारण ही नहीं बल्कि अपने शानदार डांस के कारण भी सुर्खियों में छाई रहती है। बता दें कि माधुरी दीक्षित ने 1984 में फिल्म अबोध से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। लेकिन माधुरी को 1988 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म तेजाब ने रातोरात स्टार बना दिया। उसके बाद माधुरी ने बैक—टू—बैक कई हिट​ फिल्में दी। माधुरी की हिट फिल्मों में साजन, बेटा, खलनायक, राम लखन, दिल, हम आपके हैं कौन, दिल तो पागल है सहित कई हिट फिल्मों में काम किया है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार माधुरी दीक्षित बचपन में डॉक्टर बनने का सपना देखा करती थी। माधुरी दीक्षित ने बैचलर डिग्री हासिल कर रखी है। माधुरी दीक्षित ने तीन साल की उम्र में ही डांस सीखना शुरू कर दिया था। माधुरी दीक्षित का संजय दत्त के साथ भी अफेयर रह चुका है। संजय दत्त माधुरी दीक्षित से शादी करना चाहते थे। लेकिन माधुरी ने डॉक्टर नेने से शादी कर संजय दत्त की इस ख्वाहिश पर पानी फेर दिया।

माधुरी दीक्षित ने अपने फिल्मी करियर में कई प्रतिष्ठित अवार्ड जीते है। बता दें कि माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की ऐसी अदाकारा है। जिन्हें 14 बार फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकन मिला। माधुरी ने इन 14 बार में से 4 बार फिल्मफेयर का खिताब अपने नाम दर्ज किया है।

बता दें कि माधुरी का डॉ नेने से पहले सिंगर सुरेश वाडकर के साथ विवाह होने वाला था। जिसके लिए उनके माता पिता ने उनका रिश्ता वाडकर के पास भेजा था। लेकिन उन्होंने माधुरी से विवाह करने से मना कर दिया कि वो काफी पतली है। इसके बाद उनका विवाह डॉ नेने से हुआ।

माधुरी की वर्कफ्रंट की बात करें तो उनकी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म टोटल धमाल ने बॉक्स आफिस पर शानदार कारोबार किया। लेकिन संजय दत्त के साथ आई फिल्म कलंक कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

Tag In

#birthdayspecial #Madhuridixit #madhuridixitbirthday #sriramnene

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *