B’day Spl: …तो इस कारण संजीव कुमार ने नहीं की शादी, जानिए और भी रोचक जानकारी

फिल्म,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी विशेष पहचान बना चुके अभिनेता संजीव कुमार का आज जन्मदिन है। अपने शानदार अभिनय से अपने फैंस के दिलों में जगह बनाने वाले संजीव कुमार का जन्म 9 जुलाई 1938 को गुजरात में हुआ था। बता दें कि फिल्म ​दुनिया में उन्हें श्रेष्ठ अभिनेता के लिए कई राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार के अलावा फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड भी मिले है।

बता दें कि संजीव कुमार का पुरा नाम हरीभाई जरीवाला था। बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म शोले में ठाकुर की भूमिका के लिए मशहूर हुए संजीव कुमार ने ​फिल्म ‘नया दिन नई रात’ मूवी में नौ रोल किए थे। साथ ही फिल्म कोशिश में संजीव कुमार ने गूंगे बहरे व्य​क्ति का शानदार अभिनय किया था।

संजीव कुमार का बॉलीवुड सफर शानदार रहा है। लेकिन रियल लाईफ किसी फिल्म से कम नहीं थी। संजीव कुमार ने पर्दे पर कई रंग के किरदार निभाए। लेकिन असल में वह एक सुख से हमेशा वंचित रहे। वो था परिवार और घर बसाने का सुख। एक अंधविश्वास के कारण बॉलीवुड के इस दिग्गज कलाकार ने शादी न करने का फैसला लिया। सूत्रों मिल रही जानकारी के अनुसार उनके परिवार में ऐसी घटना हुई थीं जहां बेटे के दस साल के पूरे होने पर पिता की मृत्यु हो गई थ। संजीव कुमार के दादा, पिता और भाई के साथ ऐसी से घटना घटित हुई थी। इस घटना के कारण संजीव कुमार ने जीवन में कभी भी शादी ना करने का फैसला लिया था।

इसी अंधविश्वास के चलते संजीव कुमार आजीवन कुँवारे रहे और मात्र 47 वर्ष की आयु में सन 1984 में हृदय गति रुक जाने से उनकी मृत्यु हो गयी। बता दें कि संजीव कुमार ने साल 1960 से लेकर 1984 तक 25 साल तक फिल्मों में काम किया।

Tag In

#happy_birthday_sanjeev_kumar #marry #Sanjeev_Kumar #Sanjeev_Kumar_Birthday

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *