rahot sharma in b,day

B’day Spl: हिटमैन रोहित के कुछ खास रिकॉर्ड, जानिए इस खबर में

लोकसभा 2019,

ले पंगा डेस्क। हिटमैन रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक बल्लेबाज है। रोहित शर्मा ने कई रोचक मुकाबलों में टीम इंडिया को विजयी बनाने में अहम योगदान दिया है। भारतीय टीम का ये तूफानी बल्लेबाज आज अपना 32वां जन्म दिन मना रहे है। रोहित शर्मा का जन्म 30 अप्रैल 1987 को नागपुर में हुआ था। आज रोहित शर्मा के जन्म दिन के मौके पर उनको उनके फैंस के अलावा क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी भी बधाईयां दे रहे है।

हिटमैन रोहित शर्मा दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज है। जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने में कामयाबी हासिल की है। रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में तीन बार दोहरा शतक जमाने में कामयाबी हासिल की है। रोहित ने वनडे में 209, 264 और 208 रनों की पारियां खेली है।
रोहित शर्मा की गिनती आज दुनिया भर के विस्फोटक बल्लेबाजों में की जाती है। लेकिन आपको बता में कि भारतीय टीम का ये तूफानी बल्लेबाज क्रिकेट के मैदान में पहले एक गेंदबाज के तौर पर मैदान में उतरा था। रोहित जब जूनियर क्रिकेट खेलते थे। तब रोहित शर्मा ने गेंदबाज के तौर पर मैदान में एंट्री की थी। लेकिन एक बार श्रीलंका के खिलाफ जूनियर क्रिकेट में उनकी उंगली में चोट लग गई और वहीं से ही रोहित की गेंदबाजी खत्म हो गए और एक तूफानी बल्लेबाज बने। रोहित शर्मा इंटरनेशनल करियर में तीनों फॉर्मेट में शतक लगा चुके है।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने 6 नवंबर 2013 को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में कदम रखा था और रोहित ने अपनी पहली ही टेस्ट सीरीज में मैन आफ द मैच अवॉर्ड प्राप्त किया था। साथ ही आपको बता दें कि रोहित शर्मा ही ऐसे बल्लेबाज है जिन्होंने वनडे की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाए है। रोहित शर्मा टी20 में मात्र 35 गेंदों में सबसे तेज शतक भी लगाया है और सबसे तेज शतक के मामलें में डेविड मिलर के साथ संयुक्त रूप पहले स्थान पर काबिज है।

Tag In

#birthday #lepannga news hindi #lepannga_Breaking news #rahotsharma #rohitsharma_birthday cricket

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *