B’day Spl: 65 साल की उम्र में रेखा आज भी फैंस के दिलों पर इस कारण करती है राज, जानिए और भी रोचक बातें

फिल्म,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। बॉलीवुड की खूबसूरत और दिलकश सुपरस्टार एक्ट्रेस रेखा आज अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं। अपने अभिनय से फैंस के दिलों में राज करने वाली रेखा का जन्म 10 अक्टूबर 1954 को चेन्नई में हुआ था। रेखा ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है। बॉलीवुड की ये दिलकश अदाकारा आज 65 साल की हो गई। लेकिन आज भी ये अपनी खूबसूरती के जलवे बिखेर रही है। आज भी रेखा के सामने बड़ी-बड़ी हीरोइनें फीकी लगती हैं।

इसी बीच बता दें कि रेखा फिल्मों से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में रही हैं। कहा जाता है रेखा का जन्म हुआ था, तब उनके माता-पिता की शादी नहीं हुई थी। रेखा के पिता ने चार शादियां की थीं लेकिन उनकी मां से कभी शादी नहीं की। यहां तक कि वो रेखा को अपना खून भी नहीं मानते थे। कहा ये भी जाता है कि रेखा को अपने पिता से इतनी नफरत थी कि वो उनके अंतिम संस्कार में भी नहीं गईं।

साथ ही सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार एक्ट्रेस बनने से पहले रेखा की जिंदगी काफी मुश्किलों भरी रही थी। घर की स्थिति ठीक न होने के कारण रेखा ने छोटी सी उम्र में ही काम करना शुरू किया था। रेखा ने 12 साल की उम्र में तमिल फिल्म में काम करना शुरू कर दिया था। बता दें कि बतौर हीरोइन रेखा की पहली तेलुगु फिल्म 1968 में आई। बॉलीवुड में रेखा को 1970 में फिल्म ‘सावन भादो’ में पहला ब्रेक मिला, ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई।

बता दें कि रेखा का नाम बॉलीवुड के कई स्टार्स के साथ जुड़ा। लेकिन रेखा और अमिताभ बच्चन के चर्च खूब रहे। इतना ही नहीं फिल्म गंगा की सौगंध के सेट पर अमिताभ ने रेखा को परेशान करने वाले एक शख्स की पिटाई कर दी थी। 1982 में नीतू और ऋषि की शादी में पहली बार सिंदूर में दिखीं, उन्हें देखकर चर्चा होने लगी कि रेखा ने शादी किससे की है।

Tag In

#birthday #rekhabirthday rekha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *