अर्चना फाउण्डेशन एवं बंधन इवेंट और इन्टिरियर की ओर से रक्तदान जागरूकता बढ़ाने के लिए किया ये काम!

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। योगेश योगी ने अपने जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान जागरूकता बढ़ाने व रक्तदान को अलवर की संस्कृति बनाने के उद्देश्य तथा जरूरतमंद लोगों की सहायतार्थ आज अलवरिया दा युथ कैफे विशाल मेगा मार्ट के पास स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान 36 यूनिट रक्तदान किया गया। जिसमें शहर की गौ जीव परमार्थ सेवा संस्थान मिशन हेल्पलाइन कोर कमेटी टीम लाइफ सेवर टीम हेल्पिंग हैंड्स आदि संस्थाओं का योगदान रहा। इस दौरान संस्था की ओर से पूर्व में लगाये गए रक्तदान शिविरों में रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक बनवारी लाल सिंघल व विशिष्ट अतिथि नगर परिषद सभापति अशोक खन्ना थे। इस दौरान संस्था के फाउंडर सदस्य रिंकू योगी ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य जरूरतमंद लोगों के लिए रक्त की आसान उपलब्धता और दुलभ ब्लड ग्रुप वाले लोगों की पहचान और रक्तदान संबंधी भ्रांतियों को दूर कर ब्लड के नाम पर व्यवसायीकरण पर रोक लगाना है वहीं पूर्व विधायक बनवारीलाल सिंघल ने कहा कि आमजन अपने जन्मदिन के अवसर पर होने वाले फिजूल खर्च को कम कर इस तरह के पुनीत कार्यों के आयोजन कर रक्तदान से जरूरतमंदों की जान बचाएँ और रक्तदान की भ्रांतियों को दूर कर रक्तदान के लिए प्रेरित करें।

शिविर के दौरान संस्था के फाउंडर सदस्य रामफूल योगी मूलचंद जांगिड़, रिंकू योगी शालू सैनी ओमेंद्र सिंह, हरिओम शर्मा, वीरेंद्र जोशी, जीवन धारा ब्लड बैंक के कॉर्डिनेटर हरिओम कटारा ब्लड बैंक टीम के डॉक्टर व संस्था के पदाधिकारी सदस्य व शहर के रक्तदाता मौजूद रहे।

Tag In

#अलवरियादायुथकैफे #योगेशयोगी #रक्तदानजागरूकता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *