बुमराह ने टेस्ट में बनाई पहली हैट्रिक, इन दिग्गज गेंदबाजों के क्लब मे हुए शामिल

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। युवा बल्लेबाज हनुमा विहारी की शानदारी शतकीय पारी ओर गेंदबाज ईशांत शर्मा की टेस्ट की पहली अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 416 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब में उतरी मेजबान वेस्टइंडीज की शुरूआत खराब रही। समाचार लिखे जाने तक वेस्टइंडीज ने 7 विकेट पर 87 रन बना लिए और दवाब में नजर आ रही है।

दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। बुमराह ने वेस्टइंडीज की धरती पहली हैट्रिक बनाने में कामयाबी हासिल की। डेरेन ब्रावो, शमर ब्रूक्स और रोस्टन चेज को बुमराह ने लगातार तीन गेंदों पर आउट कर बुमराह ने अपनी पहली हैट्रिक पूरी की। हैट्रिक के अलावा बुमराह ने अभी तक वेस्टइंडीज की पहली पारी में छह विकेट लेने में भी सफलता हासिल की है।

इसी के साथ जसप्रीत बुमराह टेस्‍ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने। जसप्रीत बुमराह के अलावा हरभजन सिंह और इरफान पठान ने टेस्ट में हैट्रिक बनाई थी। बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने पहले टेस्ट में भी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था और टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में बढ़त बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

Tag In

#hattrick #indiavswest-indies #indiavswestindies #JaspritBumrah #testhattrick

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *