कोरोना से लड़ने के लिए चीन ने मात्र 9 दिनों में ही तैयार किया 1000 बेड का अस्पताल, देंखे शानदार तस्वीरें!

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। चीन में इस समय कोरोना वायरस ने अपने पांव मजबूती से जमा रखे है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार चीन में इस खतरनाक वायरस से अब तक लगभग 350 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। बहरहाल इस बीच बता दें कि कोरोना वायरस के चलते अब चीन ने मात्र 9 दिनों में ही 1000 बेड का अस्पताल तैयार किया है।

बता दें कि इस बड़े अस्पताल का निर्माण 23 जनवरी को शुरू हुआ था और 2 फरवरी यानी रविवार को अस्पताल का निर्माण कार्य पूरा हो गया। गौरतलब है कि चीन के हुबेई प्रांत के वुहान में निर्माण किए गए इस अस्पताल की कमान चीन की सेना ने अपने हाथों में ली थी और इसका जिम्मा भी सेना ही संभालेगी। साथ ही बड़ी मात्रा में डॉक्टर और मेडिकल स्टॉफ भी तैनात कर दिया गया है।

मात्र 9 से 10 दिनों के बीच बनाए गए इस अस्पताल में आज से इलाज भी शुरू हो चुका है। अस्पताल में सीटी स्कैन से लेकर कई बड़ी बड़ी जांच मशीनें भी लगाई गई है। इस अस्पताल का निर्माण करीब 269,000 वर्ग फीट इलाके में किया गया है। बता दें कि चीन में फैले इस खतरनाक वायरस का भय पूरी ​दूनिया में साफ नजर आ रहा है। भारत में भी इस वायरस को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Tag In

#1000bedhospitalinwuhan #china #Coronavirus #hospital #LATESTHINDINEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *