मोदी कैबिनेट की आज राज्यसभा में अग्नि परीक्षा, लेकिन इससे पहले पीएम मोदी ने कहा…!

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। राज्यसभा में आज मोदी सरकार की अग्निपरीक्षा होने जा रही है। बता दें कि राज्यसभा में आज नागरिकता संशोधन बिल विधेयक 2019 पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के शरणार्थियों को नागरिकता देने वाला विधेयक सोमवार को लोकसभा में पास हो चुका है।

जानकारी के मुताबिक आज यानि की बुधवार को दोपहर 12:00 बजे राज्यसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नागरिकता संशोधन बिल विधेयक पेश करेंगे। राज्यसभा में बिल पेश होने से पहले पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई। ​बैठक के बाद पीएम मोदी ने कहा कि आज का दिन भारत के लिए ऐतिहासिक होगा। साथ ही बता दें कि सोमवार को लोकसभा में बिल का समर्थन करने वाली शिवसेना के यूटर्न और जदयू में खटपट के बाद हालांकि विपक्ष का हौसला बढ़ा है, मगर इसके बावजूद संख्या बल सरकार के साथ है।

बता दें कि राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल विधेयक को पास कराने के लिए 121 वोटों की जरूरत होगी और इस समय राज्यसभा में 245 सीटों में से 240 सदस्य है। 5 सीटें फिलहाल ​रिक्त है। सोमवार को लोकसभा में पास हुए बिल को पास कराने के लिए हुई वोटिंग में पक्ष में 311 और विपक्ष में 80 वोट पड़े।

Tag In

#citizenshipamendmentbill #LATESTHINDINEWS #lepannganews #modigovernment #rajyasabha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *